कालेधन रखने वालों पर मोदी सरकार मेहरबान, कल से ला रही नई स्कीम

0

नई दिल्ली। कालेधन रखने वालों के लिए खुशखबरी। मोदी सरकार कालेधन रखने वालों के लिए एक नई स्‍क‍ीम लाई है। इस नई स्‍कीम के तहत कल यानि शनिवार से अपने कालेधन को सफेद किया जा सकता है।

hasmukh-adhiya
कालेधन रखने वालों के लिए एक नई स्‍क‍ीम पर डाले एक नजर

राजस्व सचिव हसमुख अढिया ने शुक्रवार को काले धन को सफेद करने की स्कीम का ऐलान किया है जो कल से शुरू हो रही है। इसके तहत 50 फीसदी टैक्स देकर काले धन को सफेद किया जा सकेगा। 50 फीसदी टैक्स देकर अपनी काली कमाई को सफेद किया जा सकता है। खुद बताने पर काले धन का 50 फीसदी टैक्स लगेगा. ये टैक्स देकर बाकी कमाई को व्हाइट बनाया जा सकता है।

31 मार्च तक का है समय

स्कीम के तहत 31 मार्च तक काले धन का खुलासा करना है। काला धन धारक चाहें तो ई-मेल के जरिए भी काले धन की सूचना दे सकते हैं। हसमुख अढिया ने साफ कहा है कि नोटबंदी के बाद हर लेनदेन पर कड़ी निगरानी की जा रही है और बैंक में जमा करने पर भी काले धन मालिक बच नहीं पाएंगे। काले सफेद के हर खेल पर सरकार की नजर है, हर लेनदेन की सरकार को पूरी जानकारी है।

अभी तक 393 करोड़ का कालाधन पकड़ा गया

सीडीबीटी के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 393 करोड़ रुपये का काला माल जब्त किया गया है। इसमें 76 करोड़ रुपये का सोना और 316 करोड़ कैश के रूप में जब्त किया जा चुका है। इस तरह काले धन की पकड़ हो रही है और हर तरह से देश में काले धन का ट्रांजेक्शन रोका जा रहा है।

loading...
शेयर करें