वाराणसी में बाबा के दर पहुंचे हजारों भक्त, बम बम भोले के नारों से गूंज उठी काशी

0

वाराणसी। सावन के पहले सोमवार को देश भर में बाबा के भक्त मंदिरों में उमड़ पड़े हैं वहीं यूपी के मंदिरों में भी भक्तों का तांता लगा हुआ है काशी विश्वनाथ के मंदिर में भी हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है यहां कल से ही जल जल चढ़ाने, शीशनवाने वाले भक्तों का तांता लगा हुआ है जार तरफ बस बाबा भोले नाथ के जयकारे गूंज रहे हैं

काशी विश्वनाथ

काशी विश्वनाथ के मंदिर कल रात ही भक्तों का लगा है तांता

बाबा काशी विश्वनाथ के दरबार शिव भक्तों का तांता लगा है। कल से ही बाबा के दर्शन पाने के लिए लोग लाइन में खड़े हैंसावन जे पहले सोमवार के दिन कोई भक्त अपनी भक्ति में पीछे नहीं रहना चाहता है। इसलिए आज बाबा विश्वनाथ के दरबार भी सुबह 4.30 बजे ही भक्तों के लिए खुले हैं। रविवार को ही करीब 40 हजार कांवरियों ने बाबा का दर्शन किये। गंगा तट हो या शहर का कोई भी मार्ग हर ओर बस बोल-बम, बोल-बम के नारे ही सुनाई दे रहे हैं।

कांवरिया रविवार की शाम से ही शहर में डेरा डाल लिए हैं। इस बार महिला कांवरियों के साथ ही लड़कियां भी कांवर उठाएं दिखीं। बाबा का दर्शन-पूजन करने के बाद नगर के विभिन्न शिवालयों में भी कांवरिये जल चढ़ाते दिखे यह सावन का महिना बड़ा शुभ योग लेकर आया है। इस सावन की सबसे खास बात ये है कि इस बार सावन का शुभारंभ सोमवार को हुआ और सावन का समापन भी सोमवार को ही होगा।

इसलिए इस सावन को बेहद खास माना जा रहा है। इस साल सावन महीने में 5 सोमवार है। सावन का महीना सोमवार 10 जुलाई से शुरू हो रहा है। इसके बाद 10 जुलाई , 17 जुलाई , 24 जुलाई , 31 जुलाई व 7 अगस्त को सोमवार शिव पूजा और व्रत के दिन आएंगे।

loading...
शेयर करें