किदांबी श्रीकांत ने लगाई 2 पायदान की छलांग, वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे

नई दिल्ली। भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने गुरुवार को वर्ल्ड बैडमिंटन संघ (बीडब्लयूएफ) द्वारा जारी की गई ताजा विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया हैं। वहीँ डेनमार्क के विक्टर एलेक्सन पहले जबकि दक्षिण कोरिया के सोन वान हो दूसरे नंबर पर हैं।

KIDAMBI-SRIKANTH

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित हुए 21 कॉमन वेल्थ खेलों में पुरुषों के सिंगल स्पर्धा में रजत पदक जीतने के वजह से श्रीकांत जारी वर्ल्ड रैंकिंग में दो स्थान उठकर तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

इससे पहले अप्रैल में श्रीकांत ने पहले स्थान पर कब्ज़ा किया था। मगर वो ज्यादा दिन टॉप पर काबिज नहीं रह पाए और थोड़े दिन बाद ही पांचवे पायदान पर खिसक गए थे। आपको बता दे कि श्रीकांत पहले ऐसे भारतीय पुरुष शटलर हैं जो पहले पायदान पर पहुंचने में सफल हुए थे।

वहीँ भारत के एच.एस. प्रणॉय भी दो स्थान आगे बढ़ने के साथ ही वर्ल्ड रैंकिंग में आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

श्रीकांत सोन और एलेक्सल से मात्र कुछ ही अंकों से पीछे है। श्रीकांत के 74,135 अंक हैं जबकि सोन के 74,670 और एलेक्सल के 77,570 अंक हैं।

महिलाओं की एकल स्पर्धा में पी.वी सिंधु तीसरे पायदान पर हैं जबकि सायना नेहवाल दो स्थान ऊपर उठकर शीर्ष 10 खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं। सायन 55,890 अंकों के साथ 10वें पायदान पर मौजूद हैं।

Related Articles