किन्नरों को भूलकर भी न दे ये चीज़े, हो जाएगा सर्वनाश…

0

हिंदू धर्म में ऐसा कहा जाता है सभी लोगो को अपने कर्म के हिसाब से जन्म लेते हैं. ऐसे में एक स्त्री-पुरुष के अलावा एक और लिंग का जन्म होता हैं जिससे हम किन्नर के नाम से जानते हैं. ये भी भगवान के द्वारा बनाये गई एक खिलौने ही हैं. आपको बता दें हमारे समाज में इन्हें एक अलग जगह दी गई हैं. किन्नर एक ऐसा समाज हैं जिसका शाप और अभिशाप दोनों लगता है. ये जिसको भी दिल से दुआएं देते हैं सच में लगती है लेकिन अगर इन्होने गुस्से में किसी को अभिशाप दे दिया तो वह भी बहुत तेजी से लगता है. इनके जीवन का एक ही सहारा है शादी-विवाह या किसी भी छोटे-मोटे उत्सव में जाकर नाचना गाना और पैसे कमा कर अपना जीवन यापन करना. आपको बता दें इन किन्नरों को लेकर हमारे समाज में कुछ मान्यताएं भी हैं.

किन्नर

ऐसे में कुछ लोगों का मानना है ये जैसा बोले वैसा करना होता है इसीलिए इनके सामने नहीं आना चाहिए. अगर आप उनके द्वारा कही बातों को नहीं मानते तो आपको उनकी हाय लगती है.  लेकिन वहीँ कुछ लोग ऐसा भी कहते हैं इन्हें दान देने पर घर में सुख-शांति और धन की कभी कमी नहीं होती.

बुद्ध ग्रह को शांत रखते हैं किन्नर  

हिन्दू पुराणों के अनुसार बुद्ध ग्रह नपुंसक माना जाता है. इसीलिए किन्नर इसे आसानी के साथ शांत कर सकते हैं. आपको बता दें अगर इस समाज के लोग बुधवार को आशीर्वाद दें तो आपकी किस्मत के ताले खुल सकते हैं. ज्योतिषि शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि किन्नरो पर बुध गृह का ज्यादा प्रभाव होता है. इसीलिए बुधवार को किन्नरो दान देने से भगवान बुध प्रसन्न होते हैं.

किन्नर को कभी न दे ये चीजें दान

किन्नर को कभी भूलकर भी झाड़ू दान में न दें. झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप मन जाता है. ऐसा कहा जाता इससे हम अपने घर की गरीबी बाहर निकलते हैं. इसीलिए इसे कभी किसी किन्नर को दान नहीं करना चाहिए. आप इसे भले ही मंदिर में दान कर दें.

हमेशा लोग शादी समारोह के दौरान किन्नर को कपड़े दान में दे देते हैं. लेकिन आज से सावधान हो जाईए क्योंकि ऐसा करने आपके उपर राहू-केतु का दोष लगता है. जिससे आप कंगाल भी हो सकते हैं. अगर आप कपडे दान देना ही चाहते हैं तो किसी गरीब को दान कर दें.

अक्सर लोग तेल तब दान करते हैं जब उनका शनि खराब होता हैं अगर अआप भी ऐसा करते हैं तो कभी भी तेल दान किसी किन्नर को न करें. बल्कि किसी गरीब को कर दें.

 

 

loading...
शेयर करें