किरण बेदी ने लोगों से की अपील

किरण बेदी ने अपने संदेश में कहा

पुड्डुचेरी: केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शनिवार को लोगों से मास्क का उपयोग करने की अपील की और उन्होंने कहा की कोरोना वायरस महामारी से बचने का सबसे अच्छा उपाय है।

किरण बेदी ने अपने संदेश में कहा

किरण बेदी ने अपने संदेश में कहा, “कोरोना के प्रति संवेदनशील रहने और काफी सावधानी बरतने के कारण संक्रमण अब नियंत्रण में है। पुड्डुचेरी के माहे क्षेत्र में मास्क न पहनने के कारण कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए हैं। कोरोना जनसमूह के माध्यम से फैल सकता है, चाहे वह उत्सव के लिए हो या आंदोलन के लिए, इसलिए हम सभी को जनसमूह में मास्क जरूर पहनना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति कोरोना से संक्रमित होने की स्थिति में है और वह अपने परिवार के साथ रहता है तो पूरा परिवार संक्रमित हो जायेगा। इसे रोकने के लिये कुछ नियमों का पालन किया सकता है अगर वह प्राथमिक स्वास्थ्य की देखभाल में जाता है तो वहां से उसे मेडिकल कॉलेज भेजा जायेगा। यहां डॉक्टर उस व्यक्ति की जांच करेंगे। यह तय करेंगे कि उसे अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत है या होम क्वारंटीन के लिए भेजा जायेगा और इस तरह पूरे परिवार को कोरोना से बचाया जा सकता है।”

उप राज्यपाल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी चल रही है। हम क्रिसमस और नए साल के जश्न की ओर बढ़ रहे हैं। इसको मद्देनजर रखते हुए अधिकारियों की एक टीम योजना बनाने का काम कर रही है कि कैसे कोरोना वायरस की गाइडलाइंस का पालन करते हुए सभी त्योहारों को अच्छी तरह से मनाया जा सके।

यह भी पढे: Corona Update: देखें आपके राज्य में कितने हैं कोरोना मरीज?

यह भी पढे: फ्रांस में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 60 हजार के पार

Related Articles