किरपाल सिंह की मौत की वजह साफ नहीं, परिवार ने कहा-शरीर पर चोट के निशान

0

पाकिस्तान की जेल में मरने वाले किरपाल सिंह का शव मंगलवार को हिन्दुस्तान लाया गया। यहां डॉक्टरों ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया। पोस्टमॉर्टम करने वाले पैनल के हेड डॉ अशोक चावला ने बताया कि इस मामले में फिलहाल किसी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है।

किरपाल सिंह

किरपाल सिंह का परिवार दुखी

डॉ अशोक ने बताया कि किरपाल सिंह के शव पर किसी तरह की बाहरी चोट नहीं दिखी है। उन्होंने बताया कि शव के कुछ अंगों को जांच के लिए निकाला गया है। हालांकि किरपाल सिंह की मौत की वजह अभी सामने नहीं आई है। डॉ अशोक चावला ने बताया कि मौत की असली वजह बताना अभी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि पिछले पोस्टमॉर्टम समेत अन्य रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत की असली वजह बता पाएंगे।

किरपाल का शव भारत लाने से पहले लाहौर के अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया। यहां दोबारा पोस्टमॉर्टम के बाद किरपाल सिंह का शव उनके परिवारीजनों को सौंप दिया गया। अमृतसर में किरपाल का शव लेने पहुंचे परिवारीजन उन्हें देखकर फूट-फूटकर रोने लगे।

वाघा अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर किरपाल का शव पहुंचने के बाद उनके भतीजे ने मीडियकर्मियों से कहा, ‘किरपाल के चेहरे और शरीर पर जख्म के निशान हैं। उनकी आंखों से खून निकल रहा है। हम चाहते हैं कि शव का दोबारा पोस्टमार्टम किया जाए ताकि सच्चाई सामने आ सके।’

loading...
शेयर करें