अखिलेश तो सिर्फ बोलते थे, काम तो योगी कर रहे हैं – 15 दिनों में ही माफ कर दिया करोड़ों किसानों का कर्ज !

0

लखनऊ। यूपी में बीजेपी की नई सरकार मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल की बैठक शाम को होनी है। इस बैठक में कई बड़े ऐलान होने की संभावना है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा किसानों की कर्ज माफी को लेकर हो रही है। एबीपी न्यूज की खबर के अनुसार यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया है कि राज्य सरकार एक करोड़ 90 लाख 30 हजार किसानों का कर्जा माफ करेगी। शाही ने कहा है कि कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों के लिए कर्जमाफी का एलान होगा।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : 40,000 मुसलमानों को देश से बाहर निकालने जा रही है मोदी सरकार !

किसानों का कर्जा

किसानों का कर्जा माफ करने का योगी सरकार ने किया था वादा

दरअसल बीजेपी ने चुनाव के दौरान यूपी के अपने संकल्प पत्र में किसानों के कर्ज माफ करने का वादा किया था। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी हर चुनावी रैली में वादा किया था कि यूपी में बीजेपी सरकार आई तो पहली कैबिनेट बैठक में कर्ज माफ करने का फैसला लिया जाएगा। योगी कैबिनेट की पहली बैठक सरकार बनने के 16 दिन बाद होने जा रही है और इस देरी के लिए कर्ज की माफी के चुनावी वादे को जिम्मेदार माना जा रहा है।

प्रदेश में वर्ष 2013-14 के रबी मौसम से 2015-16 के रबी मौसम तक लगातार दैवीय आपदाओं के कारण फसलों का उत्पादन एवं उत्पादकता अत्यधिक प्रभावित रही है। यूपी में करीब 2 करोड़ 15 लाख किसान हैं। जिनमें 1 करोड़ 90 लाख लघू किसान है, जबकि 30 हजार सीमांत किसान हैं। इन किसानों की कर्जमाफी के लिए सरकार को 62 हजार करोड़ का इंतज़ाम करना होगा।

loading...
शेयर करें