किसान ने रची लूट की फर्जी कहानी, घण्टों परेशान रही लखनऊ पुलिस

लखनऊ। लूट की एक फर्जी खबर पर बुधवार को राजधानी पुलिस कई घण्टे तक हलकान रही। आखिर में पता चला कि पीडि.त ने अपने साथ लूटपाट की गलत सूचना दी थी। भेद खुलने के बाद कथित पीडि.त ने पुलिस से माफी मांग ली। जानकारी के मुताबिक बुधवार शााम करीब 4 बजे सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस को को सूचना मिली कि क्षेत्र में एक किसान से 1 लाख की लूट हो गयी है। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस सक्रिय हुई और पीड़ित से लूटेरों का हुलिया आदि पता किया। लूट के बारे में पूछताछ के दौरान पुलिस को पीड़ित की फर्जी कहानी पर शक हुआ। कड़ाई से पूछताछ करने पर किसान ने सच्चाई उगल दी।

पुलिस के अनुसार किसान ने बताया कि सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र स्थित अहिमामऊ में किसान नन्हे लाल रावत पत्नी के साथ यूनियन बैंक से पैसे निकालने आया था। 28 जून को नन्हे लाल की बेटी की शादी है। पैसे निकालने के बाद उसने मिठाई, टेंट व अन्य चीजों के लिए एडवांस जमा करने में 70 हजार रुपए खर्ज हो गए।

घर जाते समय रास्ते में नन्हे लाल की बाइक फिसल गयी और दंपति सड़क पर गिर पड़े। किसान की पत्नी बेहोश हो गयी। करीब 30 हजार रुपए से भरा बैग दूर जाकर गिरा और किसान उसे देख नहीं सका। हादसे से घबराए किसान ने समझा कि उसके साथ लूट हुई है। उसने तत्काल 112 नंबर पर 1 लाख रुपए लूट की सूचना दे दी।

डीसीपी क्राइम ब्रांच पीके तिवारी ने बताया कि जांच में पता चला कि किसान ने लूट की गलत सूचना दी थी। झूठ पकड़े जाने पर किसान ने पुलिस से माफी मांगकर मामला रफा-दफा करा दिया।

Related Articles