IPL
IPL

कीकू शारदा जमानत पर रिहा

कीकू शारदा को जमानत मिल गई है। डेरा सच्चा सौदा  प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह की नकल उतारने के आरोप मे लिए कॉमेडी कलाकार को गिरफ्तार किया गया था। गुरमीत राम रहीम सिंह ने कहा है कि कीकू के माफी मांग लेने के बाद सब कुछ माफ हो गया है।

गौरतलब है कि कीकू शारदा को बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए के तहत गिरफ्तार कर कैथल में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

कीकू

कीकू ने माफी मांगी

कीकू ने एक बातचीत में कहा, “मैं एक कलाकार हूं। मुझे बताया जाता है, स्क्रिप्ट दी जाती है कि मुझे शो पर क्या करना है। मुझे बिल्कुल भी अंदाज़ा नहीं था कि यह धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाएगा। मैं पहले भी इसके लिए माफी मांग चुका हूं, अब भी मांगता हूं।”

इसी महीने की शुरुआत में भी कीकू ने उस एपिसोड का ज़िक्र किया था, जिसकी वजह से यह विवाद हुआ। कीकू ने कहा था, “यह एक संयोग मात्र था और यह दुर्भाग्यपूर्ण था मुझे अफसोस है कि लोगों को इससे दुःख हुआ” इससे पहले पिछले साल के अंतिम सप्ताह में कीकू ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर भी माफी मांगी थी।

इससे पहले किकू शारदा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। कॉमेडी नाइट विद कपिल में पलक का किरदार निभाने वाले कलाकार शारदा पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का केस दर्ज किया गया है।  डेरा समर्थकों का आरोप है कि 27 दिसंबर को एक निजी चैनल पर किकू ने बाबा राम रहीम का मजाक बनाया था।

कैथल पुलिस ने बुधवार की सुबह शारदा को मुंबई में गिरफ्तार किया और उन्हें आज चंडीगढ़ की एक निचली अदालत में पेश किया गया। जहां अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया था।

गिरफ्तारी की निंदा

फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में शारदा की गिरफ्तारी की निंदा की है और कहा है कि जब अभिनेता ने माफी मांग ली है तो फिर उसे गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए। रजा मुराद का कहना है कि कॉमेडियन को भी सयंम बरतना चाहिए, लेकिन किसी को टार्गेट बनाकर गिरफ्तार करना सही नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button