कुपवाड़ा : सेना ने मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर, 2 जवान घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सीजफायर खत्म होते ही सेना ने एक ओर जहां आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑलआउट फिर से शुरू कर दिया है। वहीं पिछले एक महीनों में घाटी में आतंकी वारदात तेजी से बढ़ी है। सोमवार सुबह ही कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक दहशतगर्द मारा गया, जबकि दो जवान घायल हो गए। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल से एक 47 राइफल भी बरामद की गई है। फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी करने के साथ ही सेना का ऑपरेशन जारी है।

कुपवाड़ा के साफा वाली गली में भारतीय फौज की ओर से संयुक्‍त ऑपरेशन चलाया जा रहा था। सोमवार सुबह ऑपरेशन के दौरान सेना ने घुसपैठियों की गतिविधि देखी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया और आतंकियों पर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि आतंकियों की ओर से भी गोलीबारी की गई। जिसमें दो जवान घायल हो गये। लेकिन जवानों की कार्रवाई में आतंकी को ढेर कर दिया गया।

लगातार बढ़ रही आतंकी वारदातें

गौरतलब है कि 11 जुलाई को नार्थ कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कांडी जंगल क्षेत्र में एक एनकाउंटर में सिपाही मुकुल मीना को गोली लगी है, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हुए थे। हालांकि उन्हें वहां से सुरक्षित निकालकर दुर्गमूला में सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने मीना को मृत घोषित कर दिया।

सीआरपीएफ पार्टी में भी हुआ था आतंकी हमला

इसी तरह 13 जुलाई को घाटी के अनंतनाग में सीआरपीएफ पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया था। यहां के अचबल चौक पर दहशतगर्दों ने करीब 10 मिनट तक सीआरपीएफ के जवानों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की और उसके बाद भाग खड़े हुए। इस वारदात में 2 सेना के जवान शहीद हुए थे, जबकि दो अस्पताल में भर्ती हैं।

Related Articles