संगाकारा ने कहा- फखर और आमिर ने पाकिस्तान को दिलाई चैम्पियंस ट्रॉफी

लंदन| श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज फखर जमान और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की प्रशंसा की। संगाकारा ने कहा कि आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए नायकों की तरह उभरे हैं। उल्लेखनीय है कि द ओवल मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में भारत को 180 रनों से हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीती। इस मैच में फखर ने टीम के लिए 114 रनों की शतकीय पारी खेली थी और आमिर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

कुमार संगाकारा

कुमार संगाकारा ने कहा- फखर ने बिना किसी दबाव के की बल्लेबाजी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में संगाकारा ने लिखा है, “फखर ने बिना किसी दबाव के आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए पाकिस्तान के कुल स्कोर में अहम योगदान दिया। उन्होंने समझदारी से खेलते हुए बाउंड्री भी लगाईं और स्ट्राइक रोटेट भी खी। भारत के खिलाफ 338 रनों का स्कोर खड़ा करने में मोहम्मद हफीज और अजहर अली ने भी उनका साथ दिया।”

कुमार संगाकारा ने लिखा है कि अगर ईमाद वसीम से पहले कप्तान सरफराज अहमद बल्लेबाजी करने आए होते, तो पाकिस्तान का स्कोर 350 के भी पार होता। उन्होंने लिखा है कि आमिर ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों वह वर्तमान में विश्व में सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं। उनके मुताबिक पाकिस्तान की ओर से दिए 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ही खराब थी। ऐसा लग रहा था कि टीम के बल्लेबाज बैकफुट पर हैं।

कुमार संगाकारा लिखते हैं कि कोहली के आउट होने के बाद टीम पर दबाव साफ नजर आ रहा था और युवराज भी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। उनकी बल्लेबाजी को देख कर ऐसा लग रहा था कि वह हर गेंद पर बाउंसर की उम्मीद कर रहे थे। उन्होंने लिखा है कि खतरनाक माने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी भी जल्दी निपट गए और रवींद्र जड़ेजा की गलती के कारण भारत की जीत की उम्मीद को बरकरार रखने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या आउट हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button