कुलदीप सिंह सेंगर को रिहा कराने के बदले पत्नी से मांगे एक करोड़, गिरफ्तार

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप केस में जहां सीबीआई को विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आरोपी होने के सबूत मिले हैं। वहीँ विधायक को बरी कराने के नाम पर उनकी पत्नी से एक करोड़ रुपये मांगने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कुलदीप सिंह सेंगर

पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि जल्द अमीर बनने की लालच में उन्होंने ये खेल रचा था। आरोपी युवकों ने प्लान के तहत विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी के पास फोन किया और कहा कि अगर वो एक करोड़ रुपये दे देंगी तो सीबीआई से मिलकर केस को रफा दफा करा देंगे।

संगीता खुद भी राजनेता हैं। उन्हें इस कॉल पर शक हुआ। तब उन्होंने इस अनजाने फोन की खबर अपने परिवार को दी। अगले दिन उनके पास दोबारा से फोन पहुंचा। फोन करने वाले ने कहा कि वे सब कुछ मैनेज करा देगा।

काम करने से पहले उन्होंने रुपयों की डिमांड की। तब संगीता ने उन्हें कहा कि वो फिलहाल एक करोड़ रुपये देने में असमर्थ हैं। तब फोन करने वालों ने 50 लाख रुपये की मांग की। और उनसे कहा कि पैसा लेकर वो सीबीआई के ऑफिस में आजाएं।

संगीता और उनके परिवार के सदस्यों ने जब उनसे उनका परिचय पूछा तब वो कभी खुद को सीबीआई अधिकारी तो कभी बीजेपी नेता बता रहे थे। संगीता को पूरा यकीं हो गया कि ये लोग उन्हें धोखा दे रहे। इस बता की जानकारी उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से आरोपियों को ट्रेस किया और गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles