निकल गई पाकिस्तान की अकड़, नहीं देगा कुलभूषण जाधव को फांसी…!

0

नई दिल्ली भारतीय नागरिक और नौसेना के पूर्व अफसर कुलभूषण जाधव का मामला हर तरफ छाया हुआ है। इस मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान में कड़वाहट बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान लगातार इस मामले में कोई भी बात करने को तैयार नहीं था। पाक अपनी जिद पर अड़ा था। लेकिन अब पहली बार पाक की ओर से कोई अच्छा संदेश आया है। पाक की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान, जाधव के मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के फैसले का इंतजार करेगा। भारत में पाक के राजदूत अब्दुल बासित ने कहा है कि इंटरनेशन कोर्ट के फैसले को प्रधानता दी जाएगी।

पीएम मोदी को मारने के लिए दी 50 करोड़ की सुपारी…

कुलभूषण जाधव

कुलभूषण जाधव को लेकर पाक ने पहली बार सकारात्कम संदेश दिया है

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, जाधव को तब तक फांसी नहीं दी जाएगी, जब तक कि कोर्ट का आखिरी फैसला नहीं आ जाता। यह पहली बार है जब जाधव के सुरक्षित होने के संबंध में पाकिस्तान की तरफ से कुछ कहा गया है। अंग्रेजी अखबार से बाचचीत में बासित ने बताया कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कानूनों को लेकर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि वह यह बात सिर्फ कोर्ट के अस्थाई आदेश के संदर्भ में कह रहे हैं जिसके मुताबिक जाधव की फांसी पर रोक लगाई गई है।

बता दें जाधव मामले में आईसीजे के ऑर्डर के बाद अपोजिशन नवाज सरकार पर हमलावर नजर आ रहा है। इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ’ यानी पीटीआई के नेता शफकत महमूद ने कहा- इंडियन स्टील किंग सज्जन जिंदल से शरीफ ने क्या बात की? उनके बीच क्या सीक्रेट डील हुई? नवाज संसद में आकर सच्चाई बताएं।

पाक ने फैसला मानने से किया था इनकार

पाकिस्तान ने जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी। जिसके बाद भारत ने कई बाद इस मुद्दे पर पाक से अपील की। लेकिन पाक एक बात सुनने को तैयार नहीं था और अपनी जिद पर अड़ा था। तब जाकर भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट में अपील की थी। कोर्ट ने भारत की तरफ से फैसला सुनाते हुए कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी। लेकिन इसके बाद भी पाक का यही कहना था कि वह इस फैसले को नहीं मानेगा और जाधव को फांसी देकर रहेगा।

loading...
शेयर करें