कृषि मंत्रालय ने भी माना, नोटबंदी ने किसानों को किया बर्बाद : राहुल गाँधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने नोटबंदी के फेलियर और इससे किसानों को हुए नकारात्मक असर का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवाबी हमला बोला. राहुल ने दावा किया है कि अब केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने भी मान लिया है की नोटबंदी से कृषकों की कमर टूट गई है.

झारखंड में दो नक्सलियों की गिरफ्तारी, बड़े पैमाने पर हथियार बरामद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ गाँधी ने ट्विटर पर एक खबर साझा करते हुए कहा है कि, ‘नोटबंदी ने करोड़ों किसानों का जीवन नष्ट कर दिया है. अब किसानों के पास बीच्ज और खाद खरीदने का पैसा भी नहीं बचा है. मगर बावजूद इसके पीएम मोदी किसानों के दुर्भाग्य का मजाक उड़ाते हैं. नोटबंदी के फेल होने और इससे किसानों की कमर टूटने की बात अब पीएम मोदी के कृषि मंत्रालाय ने भी कह दी है.

नोटबंदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जो खबर साझा की है उसके मुताबिक़ वित्त मंत्रालय से सम्बंधित स्थाई संसदीय समिति को सौंपी रिपोर्ट में कृषि मंत्रालय ने कहा है कि नोटबंदी का किसानों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है. नोटबंदी का बाद देश में कैश की कमी हो गई जिसके कारण खरीफ और रबी के फसल खरीदने में किसान असफल रहे.

जकरबर्ग ने इस्तीफा देने की बात को बताया झूठा, कहा अभी कोई विचार नही

वहीँ बीते मंगलवार को चुनाव प्रचार करने के दौरान मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश से भ्रष्टाचार के दीमक को साफ़ करने और बैंकिंग प्रणाली में पैसे लाने के लिए नोटबंदी जैसी कडवी दावा का उपयोग करना जरुरी था.

Related Articles