सरकारी डॉक्टरों को योगी का फरमान, हर हाल में बंद करनी होगी प्राइवेट प्रैक्टिस

0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के सीएम आदित्‍यनाथ योगी ने केजीएमयू में डॉक्‍टरों को संबोधित करते हुए सख्‍त संदेश दिया है कि सभी सरकारी डॉक्‍टर प्राइवेट प्रैक्टिस ने करें। केजीएमयू में योगी ने  कहा कि पूरे प्रदेश में छह एम्‍स खोले जाने की जरूरत है। सीएम योगी ने आगे कहा कि सभी डॉक्‍टर मरीजों से संवेदना दिखाएं।

केजीएमयू में योगी

केजीएमयू में योगी ने दिखाए सख्‍त तेवर

केजीएमयू में योगी ने 56 वेंटिलेटर का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर उन्‍होंने राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर देने की बात की। इसक साथ-साथ उन्‍होंने यह भी क‍हा कि प्रदेश में पांच लाख डॉक्‍टर्स की जरूरत है।

पिछली सरकार ने अच्‍छे डॉक्टर्स को सैफई-कन्नौज भेजा

सीएम योगी ने कहा कि यूपी की पिछली सरकार ने गोरखपुर के अच्छे डॉक्टर्स को सैफई और कन्नौज भेज दिया। हम आखिरी शख्स तक पहुंच कर सबको मेडिकल सुविधा का लाभ देना चाहते हैं। गोरखपुर को अच्छे डॉक्टर्स की जगह बूचड़खाने दिए गए।

यूपी में पांच लाख डॉक्टर्स की जरूरत

सीएम योगी ने आगे कहा कि हमारी सरकार की कोशिश है कि आखिरी शख्‍स तक इलाज पहुंचे। इसके लिए प्रदेश भर में पांच लाख डॉक्टरों की जरुरत है।.सरकारी डॉक्टर को निजी प्रैक्ट्रिस से बचना चाहिए। सच्ची संवेदना डॉक्टर की पहचान है।

जूनियर डॉक्टर्स को फटकार

योगी ने कहा कि बीमारी सिर्फ भौतिक शरीर का उपचार नहीं, आपकी संवेदना पर निर्भर करता है। कोई अस्पताल नहीं है कि जूनियर डॉक्टर और गरीब मरीजों में मारपीट न होती हो। जूनियर डॉक्टर झुंड बनाकर मरीजों पर टूट पड़ते हैं।

गांवों में भी प्रैक्टिस के लिए खुद जाएं डॉक्टर्स

सरकार कोई कानून बनाए, नियम बनाए उससे अच्छा है कि गांवों में जाकर लोगों का इलाज करें। हर शख्स सिफारिश करता है कि वह शहर में रहे, मेडिकल कॉलेज से पैसा लेकर प्राइवेट में जाकर प्रैक्टिस कर रहा है।

कमीशन और खर्च से गरीब होता है परेशान

मैंने छोटा सा चिकित्सालय गोरखपुर में खोला है। 1800-4000 रुपए सीटी स्कैन का लिया जाता है जबकि मेरे यहां 400-600 में हो जाता है। सवा लाख से तीन लाख की वसूली होती है। इस देश का नागरिक अगर स्वस्थ्य होगा तो राष्ट्र निर्माण में भी अपनी भूमिका निभाएगा।

गरीबों की दुआ लीजिए

यहां साल में करीब 15 लाख लोग ओपीडी में इलाज कराते हैं। 90 हजार से 1 लाख मरीज रहते हैं। पूर्वी यूपी यहां आता है। आप सबसे मेरी उम्मीद है, जो गरीब आता है वो विश्वास से आता है। उसके पास पैसा न हो, दुआ होती है। उसे जरूर लेना। पैसा किसी के साथ नहीं जाता, पर उसकी दुआ जरूर लगेगी।

loading...
शेयर करें