केदारनाथ आए यात्रियों को अब ठंडक से बचाएगा इलेक्ट्रिक कंबल

0

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ में बढ़ती भीड़ इस बात की गवाह है कि चाहे उत्तराखंड में जितनी भारी बारिश हो जाए लेकिन श्रदालुओं की आस्था पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से राज्य का मौसम जनता व यात्रियों के साथ खूब आंख में चोली खेल रहा है। पूरे सूबे में कही तेज बारिश तो कही हिमपात हो रहा है।

केदारनाथ

केदारनाथ में यात्रियों को अब नहीं होगी कोई परेशानी

ऐसे में कड़ाके की ठंड के बावजूद श्रदालू अपनी बारी के लिए घंटों लाइन में खड़ें हुए हैं ताकि उनका नंबर मिस न हो जाए। लाइन में लगे रहने की वजह से कई यात्रियों की तबीयत भी बिगड़ रही है। यात्रियों की तबीयत न बिगड़े इसके लिए प्रशासन अब लाइन में खड़े यात्रियों को छाता उपलब्ध कराएगा। साथ ही उन यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक कंबल भी मंगवाए जा रहे हैं, जिनकी ठंड लगने से तबीयत ख़राब हो गई हो।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने यात्रियों की सहूलियत के लिए करीब तीन हजार छाते मंगवाए हैं। यह छाते लाइन में खड़े यात्रियों को बांटे जाएंगे। दर्शन हो जाने के बाद यह छाते वापस ले लिए जाएंगे। यही नहीं, यात्रियों को और कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन केदारनाथ में यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिक कंबल भी मंगवा रही है।

यह भी पढ़ें : शर्मनाक : लड़की को किडनैप कर बीच रास्ते में किया रेप

बताते चलें, ठंड लगने से यात्रियों की तबीयत बिगड़ने के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने इलेक्ट्रिक कंबल का इंतजाम किया है। जिन यात्रियों की ठंड लगने से तबीयत बिगड़ेगी, उन्हें ये कंबल उपलब्ध कराए जाएगा। खबर है कि केदारनाथ मंदिर के सामने पूरे मार्ग पर सरस्वती नदी तक टिन शेड बनाने का प्रस्ताव है।

loading...
शेयर करें