केदारनाथ में हुई जोरदार बर्फबारी, पर्वतीय इलाकों में बढ़ी ठंडक

0

देहरादून। केदारनाथ में बर्फबारी का क्रम दूसरे दिन भी जारी रहा। सोमवार को चारधाम समेत उच्च हिमालयी इलाकों में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश की हल्‍की बौछारें पड़ीं। इसके साथ ही अन्‍य इलाकों में जोरदार बर्फबारी भी हुई। जिसके कारण पर्वतीय इलाकों में ठंडक बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार यानि आज भी मौसम के रूख में कोई बदलाव के आसार नहीं हैं।

केदारनाथ

केदारनाथ में बर्फबारी होने से मौसम का बदला रूख

पहाड़ी और मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से पांच से आठ डिग्री सेल्सियस अधिक चल रहा था। इस बीच अचानक शनिवार से मौसम का रूख बदला। बादलों की आवक तेज होने के साथ बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की पहाड़ियों पर हिमपात के बाद अन्‍य इलाकों में भी बारिश व बर्फबारी होने की संभावना बढ़ गयी।

हालांकि सोमवार को बदरीनाथ व हेमकुंड साहिब की पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी भी हुई। दोपहर के बाद से मौसम बदला और करीब साढ़े तीन बजे से शुरू बर्फबारी का सिलसिला देर शाम तक जारी था। कई स्‍थानों में हल्‍की बर्फबारी हुई उत्तरकाशी जिले में शाम के वक्त गंगोत्री, यमुनोत्री, हरकीदून, भैरवघाटी, केदारकांठा, दयारा बुग्याल, डोडीताल में हिमपात हुआ। पहाड़ो के साथ मैदानी क्षेत्रों में शाम से हवा में ठंडक है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर मंगलवार भी बना रहेगा। राज्य में आमतौर पर बादल छाये रहेंगे।

 

 

 

loading...
शेयर करें