कैमरून: भरे बाजार में चार सुसाइड ब्लास्ट, 29 मरे

0

आला (कैमरून)। कैमरून के उत्तरी इलाके में चार सुसाइड ब्लास्ट हुए। इसमें अब तक 29 लोगों की मौत की खबर है। हमले में दर्जनों जख्मी भी हुए हैं। लोकल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के बोडो कस्बे में एक मार्केट को निशाना बनाया गया। बोको हरम पर हमले का शक है।

कैमरून

कैमरून के अफसरों ने क्या कहा?

कैमरून के अधिकारियों ने कहा कि बोडो सेंट्रल मार्केट में दो सुसाइड बॉम्बर ने हमला किया। वहीं, शहर के मेन एंट्रेन्स और एग्जिट प्वॉइंट्स पर बाकी हमलावरों ने ब्लास्ट किए।

13 जनवरी को मस्जिद पर हुआ था हमला
इससे पहले नॉर्दन कैमरून के कूयेप मस्जिद पर सुसाइड अटैक हुआ था। तब इस विस्फोहट में 12 लोगों की मौत हुई थी। एक जख्मी हुआ था। दिसंबर में बोडो इलाके में ही दो फिदायीन महिलाओं ने खुद को ब्लास्ट कर उड़ा लिया था।

बोको हरम ने पड़ोसी देशों में हमले किए तेज
अगर खबरों को माने तो बोको हरम ने 2015 से नाइजीरिया से लगे देशों कैमरून, चाड और नाइजर में हमले तेज कर दिए हैं। हालांकि, अभी तक किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

क्या है बोको हरम?
बोको हरम एक नाइजीरिया बेस्ड टेरर ग्रुप है। ईस्टर्न नाइजीरिया इसका गढ़ माना जाता है। अबु बकर शेकू इसका सरगना है। इस ग्रुप को आतंकी संगठन आईएसआईएस का सपोर्ट हासिल है। वेस्टर्न एजुकेशन को ‘पाप का कारण’ मानने वाला यह ग्रुप नाइजीरिया में इस्लामिक स्टेट की बुनियाद रखना चाहता है। बोको हरम ईसाइयों व सरकारी ठिकानों पर हमला करने के लिए जाना जाता है।

loading...
शेयर करें