कैमरून में रेल बेपटरी, अब तक 70 मरे

0

याओंदे| कैमरून में रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना में अब तक मृतकों की संख्या बढ़कर 70 हो गई है। कैमरून की राजधानी याओंदे से दाउओला जाने वाली रेलगाड़ी शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 12 बजे पटरी से उतर गई।

कैमरून में रेल बेपटरी

कैमरून में रेल बेपटरी, 500 से अधिक यात्री घायल

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, इस घटना में 500 से अधिक यात्री घायल हो गए। यह घटना एसेका के मध्य क्षेत्र में एक स्टेशन के पास हुई।

इस रेलगाड़ी में 1,200 से 13,00 यात्री सफर कर रहे थे। दो शहरों को जोड़ने वाले राजमार्ग पर बने पुल के भारी बारिश के बाद ढहने की वजह से रेलगाड़ी में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अतिरिक्त यात्रियों को ले जाने के लिए रेलगाड़ी में और डिब्बों को जोड़ा गया।

कैमरून के राष्ट्रपति पॉल बिया ने अपने आधिकारिक फेसबुक पृष्ठ पर लिखा, “मैंने सरकार को हादसे में जीवित बचे लोगों को हरसंभव सहायता देने के निर्देश दिए हैं।”

राष्ट्रपति ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और सोमवार 24 अक्टूबर को राष्ट्रीय शोक घोषित किया है।

बचाव कार्य जारी है। मृतकों के शवों को एसेका अस्पताल के मुर्दाघर ले जाया गया है, जबकि घायलों को शहर और आसपास के शहरों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऐसी भी खबर है कि प्रशासन ने रातोंरात एक अस्थाई पुल की भी स्थापना कर दी है। इस घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

loading...
शेयर करें