कैराना मामले पर पीएम मोदी की नज़र, तीन मंत्री करेंगे दौरा

0

कैरानाबहराइच। इन दिनों देश में कैराना को लेकर काफी राजनीति हो रही है। जिसे लेकर राज्य सरकार और मोदी सरकार पर उंगली उठाई जा रही है। इस दौरान एक केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बहुसंख्यक समुदाय के कथित पलायन के मामले पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर रख रहे हैं।

कैराना का दौरा करेंगे केंद्र के तीन मंत्री

केंद्रीय मंत्री श्रीपद नायक ने मंगलवार को कहा कि कैराना में बहुसंख्यक समुदाय के कथित पलायन के मामले पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर रख रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से तीन मंत्रियों का दल जल्द ही कैराना का दौरा कर वस्तुस्थिति की जानकारी लेगा।

केंद्रीय आयुष एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद नायक मंगलवार को एक दिन के दौरे पर बहराइच में थे। लोक निर्माण विभाग के अतिथि भवन में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कैराना प्रकरण को काफी चिंताजनक बताया। उन्होंने कहा कि कैराना और मथुरा के जवाहर बाग की घटनाएं इस बात की सूचक है कि यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

उन्होंने मथुरा के जवाहर बाग कांड में मारे गये पुलिसकर्मियों के परिजनों को प्रदेश सरकार की ओर से आर्थिक सहायता को दिखावा बताया और कहा कि पैसे देने से किसी की जान की क्षतिपूर्ति नहीं हो सकती है।

बता दें कि इससे पहले भी मिश्र ने कहा कि कैराना से हिंन्दू परिवारों का पलायन चिंता का विषय है लेकिन उससे भी ज्यादा चिंता का विषय है कि राज्य सरकार इस मामले में संवेदनशील समस्या को ही नकार रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया है। कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस पर चिंता जताई है। मिश्र ने कहा कि पार्टी मथुरा और कैराना की घटना पर गंभीर है। मथुरा में राज्य सरकार की नाकामी की वजह से इतनी बड़ी घटना घट गई। उन्होंने कहा कि एक छोटे से कस्बे से चार सालों में 346 परिवारों का पलायन करना गंभीर है। इस मामले में प्रशासन की जांच में भी पाया गया है कि परिवारों ने पलायन किया है।

loading...
शेयर करें