कैरेबियन बोर्ड में सूनामी

सेंट जोंस। समन्दर किनारे बसे  कैरेबियन द्वीप में सूनामी आ गई है। और ये सूनामी लाया है वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड। बोर्ड ने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, वेस्टइंडीज के टी20 टीम के कप्तान डेरेन सैमी, ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और आंद्रे रसेल का पत्ता साफ कर दिया है। 2015-16 सीजन के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने जिन अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची बनाई है उसमें इनका नाम शामिल नहीं है।

कैरेबियन

सैमी ने पिछले साल नवंबर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में वेस्टइंडीज के लिए आखिरी बार खेला था। मशहूर टी20 विशेषज्ञ रसेल ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 मैच खेला था।

कैरेबियन क्रिकेट में कई नए चेहरे

कैरेबियन 2कैरेबियन क्रिकेट की इस नई सूची में बायें हाथ के स्पिनर सुलेमान बेन और वरिष्ठ बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल को भी शामिल नहीं किया गया है। हालांकि नई सूची में 12 के स्थान पर 15 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

विवादित और दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को भी शामिल नहीं किया गया है। रहस्मयी स्पिनर को भी अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। गैर-कानूनी गेंदबाजी एक्शन के लिए मौजूदा समय में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित हैं।

यह भी पढ़े : तौलिया गिराने वाले गेल पर होगा बड़ा एक्‍शन

कैरेबियन 3इस सूची में जर्मेन ब्लैकवुड, लियोन जॉनसन, शेन डौरिच, शाई होप और राजेंद्र चंद्रिका जैसे नये खिलाड़ियों को जगह दी गयी है। लेग-स्पिनर देवेंद्र बिशू और शैनन गेब्रियल और शेल्डन कॉटरेल जैसे तेज गेंदबाज भी इस सूची में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

इसके अलावा जेसन होल्डर, क्रेग ब्रेथवेट, मार्लन सैमुअल्स, डेरेन ब्रावो, दिनेश रामदीन, जेरोम टेलर और केमार रोच को भी शामिल किया गया है। इस अनुबंध की अवधि एक अक्तूबर, 2015 से 30 सितंबर, 2016 तक है।

गौरतलब है कि बोर्ड ने जिन खिलाड़ियों का अनुबंध खत्म किया है उनमें से ज्यादातर खिलाड़ी अलग-अलग देशों के टी-20 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। कई खिलाड़ी गेल, सैमी, ब्रावो और रसेल तो IPL में भी अपने जानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button