कॉमनवेल्थ गेम्स : बेटियों ने बढ़ाया मान, तेजस्विनी ने गोल्ड और अंजुम ने जीता सिल्वर

गोल्ड कोस्ट| ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज 9वां दिन है। यहां भारतीय खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। नौवे दिन भारतीय महिला निशानेबाज तेजस्विनी सावंत ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए भारत की झोली में 15वां स्वर्ण पदक डाला है।

तेजस्विनी सावंत

तेजस्विनी सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल पोजीशन-3 के फाइनल में पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया और इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड भा बनाया। इसी स्पर्धा में भारत की दूसरी बेटी अंजुम मोदगिल ने दूसरा स्थान हासिल कर रजत पदक जीता है।

तेजस्विनी ने कुल 457.9 अंक हासिल करते हुए राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया, वहीं अंजुम ने 455. 7 अंकों के साथ रजत पदक जीता। वहीँ स्कॉटलैंड की सियोनेड मिकतोश को 444. 6 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल हुआ है।

8 दिन खत्म होने पर भारत पदक तालिका में तीसरे नंबर पर बना हुआ है। भारत ने 8 दिन में 14 गोल्ड, 7 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं। 63 गोल्ड के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर तो 28 गोल्ड के साथ इंग्लैंड दूसरे नबंर पर है पर बना हुआ है। आज के दिन भारत को अपने मुक्केबाजों से उम्मीद लगायी जा रही है। मैन्स 46-49 किलोग्राम कैटेगरी में भारत के अमित पंघाल ने फाईनल में एंट्री कर ली है।

Related Articles