देखते ही देखते पानी में समा गया चार मंजिला जहाज, 170 लोग थे सवार

0

मेडेलिन। उत्तर पश्चिमी कोलंबिया के एक जलाश्य में 170 लोगों को ले रही एक जहाज डूब गया। इस हादसे में 9 लोग मारे गए जबकि 28 लोग लापता बताये जा रहें हैं। जहाज मेडेलिन से लगभग 45 किलोमीटर दूर गुआटेप कस्बे के पेनोल जलाशय में डूबा है। तट रक्षक दलों ने 130 लोगों को तो बचा लिए लेकिन अभी भी लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

कोलंबिया

कोलंबिया के मेडेलिन में बड़ा हादसा, जहाज डूबने से 9 लोगों की मौत, 28 लापता

अभी फौरी तौर पर ये पता नहीं चल पाया है कि नाव पर सवार पर्यटक किस देश के हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है जिसमें वायुसेना के हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है। बताया जा रहा है कि यह जहाज चार मंजिला था, इसे डूबते देख आस-पास मौजूद कई छोटी नावे बचाव में उतर आईं।

इस जहाज के डूबने की दर्दनाक तस्वीरें सामने आईं हैं। हादसे में बची एक महिला के मुताबिक, पहली और दूसरी मंजिल के लोग एक दम से डूब गए जबकि ऊपर मंजिल के लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। एंटियोक्किया क्षेत्रीय सरकार के आपदा निवारण विभाग की प्रमुख मार्गारीटा मोनकाडा ने कहा कि हम अभी नौ लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि कर सकते हैं। वहीं करीब 28 लोगों के लापता होने की रिपोर्ट है।

उन्होंने बताया कि नौका में 170 लोग सवार थे, उनमें से अधिकतर लोगों को या तो अन्य नौकाओं ने बचा लिया, या फिर वे खुद ही बच निकले।

 

loading...
शेयर करें