#IPL10 : पॉवरप्ले में मैक्सिमम रन बनाने वाली KKR के नाम हुआ मिनिमम रनों का भी रिकॉर्ड

0

नई दिल्ली। एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस व कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में केकेआर को मुंबई से करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं, मुंबई इंडियंस ने अपनी शानदार परफॉरमेंस से कोलकाता को 6 विकेट से मात देकर फाइनल का टिकेट हासिल कर लिया है। इन सब के बीच कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक ऐसा निराशाजनक काम किया जिससे सब लोग हैरान-परेशान हो गए कि आखिरकार कोलकाता ने ऐसा क्यों किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई इंडियंस ने 107 रनों पर किया ढेर

दरअसल, केकेआर ने शुक्रवार को खेले गए इस दूसरे क्वालिफायर मैच में सबसे ख़राब प्रदर्शन किया। जहां आईपीएल सीजन 10 में कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पावरप्ले में मिनिमम स्कोर 40 रन का बनाया था। वहीं, मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में कोलकाता ने पॉवरप्ले में मात्र 25 रन बनाए। वही, केकेआर ने इस ही सीजन में आरसीबी के खिलाफ पॉवरप्ले में सबसे रन भी बनाए हैं।

यह भी पढ़े : #IPL10 : मुंबई ने बढ़ा दिया है फ़ाइनल की ओर कदम, खतरे में नजर आ रही कोलकाता

यहीं नहीं, आईपीएल सीजन 10 में कोलकाता का यह अब तक का बनाया हुआ सबसे कम स्कोर है। इस मैच में कोलकाता टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। कोलकाता के लिए खेल रहे क्रिस लिन मुंबई के खिलाफ टीम के लिए सिर्फ चार रन ही बना पाए। वहीं, सुनील नरेन का बल्ला भी इस बार अपना जादू नहीं दिखा पाया और वो भी 10 रन बनाकर आउट हो गए।

रॉबिन उथप्पा भी जसप्रीत बुमराह की गेंद पर अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे ही एक के बाद एक केकेआर के तीन विकेट तो छह ओवर (पावरप्ले) में ही गिर गए थे। इसके साथ केकेआर आईपीएल-10 में पॉवरप्ले में सबसे कम रन बनाने वाली टीम बन गई।

यह भी पढ़े : #IPL10 : दूसरे क्वालीफायर में मुंबई पहले करेगी गेंदबाजी

इस मैच में मुंबई ने कोलकाता को 18।5 ओवरों में 107 रनों पर ही समेट दिया। इसके बाद 14।3 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कोलकाता नाइट राइडर्स को इस स्कोर तक समेटने में मैन ऑफ द मैच कर्ण शर्मा के चार विकटों की अहम भूमिका रही। उन्होंने कोलकाता के मुख्य बल्लेबाजों के विकेट लेकर उसे संकट में डाला जिससे वह कभी उबर नहीं पाई। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी तीन अहम विकेट लिए।

अब मुंबई का रविवार को फाइनल्स के लिए पुणे से आमना-सामना होगा। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट पहली बार आईपीएल के फाइनल्स तक पहुंची है। वहीं, मुंबई दो बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर चुकी है। अब देखना ये है कि मुंबई और पुणे में कों आईपीएल सीजन 10 का ख़िताब अपने नाम करता है।

loading...
शेयर करें