कोलकाता हिट एंड रन : आरोपी के दोस्त ने कबूला, ‘नशे में था सांबिया’

कोलकाता हिट एंड रनकोलकाता। कोलकाता हिट एंड रन केस में एक नया सच सामने आया है। यह सच है टीएमसी और सांबिया सोहराब के रिश्‍ते को लेकर। कोलकाता में भारतीय वायुसेना के अफसर को टक्‍कर मारने के मामले में गिरफ्तार सांबिया सोहराब से टीएमसी ने भले ही दूरियां बना ली हों, लेकिन टीएमसी से उसके रिश्‍ते नकारे नहीं जा सकते।

कोलकाता हिट एंड रन के दौरान नशे में था सांबिया

कोलकाता हिट एंड रन मामले में एक नया ट्विस्ट आया है। गिरफ्तार आरोपी सोहराब के चश्मदीद दोस्त ने बताया कि हादसे से पहले उन दोनों ने मिलकर शराब पी थी। उसके दोस्त जॉनी सांबिया ने यह जानकारी दी। सांबिया तृणमूल नेता एसडी सोहराब का बेटा है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही टीएमसी ने सांबिया से संबंध होने से इनकार किया था। वह चार दिन की हिरासत में है।

सांबिया की दो तस्वीरें भी आईं सामने

मामले को लेकर एसडी सोहराब की दो तस्वीरें सामने आई हैं। इन दोनों में वह टीएमसी की रैली में हिस्सा ले रहे हैं। नीचे की तस्वीर में मंच पर दाहिने से दूसरे नंबर पर बैठे शख्स सोहराब ही हैं। दोनों तस्वीरें कोलकाता में 39 और 41 नंबर वार्ड में चुनाव प्रचार की हैं।

ऑडी से हुई थी दुर्घटना

कोलकाता हिट एंड रनसांबिया पर धारा 302 और 120B के तहत मामला दर्ज किया गया है। हादसे में भारतीय वायुसेना के अफसर की मौत हो गई थी। बाद में सांबिया की पहचान तृणमूल कांग्रेस पार्टी के नेता एसडी सोहराब के बेटे के रूप में हुई थी।

इससे पहले टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शनिवार को कहा था। ‘ऑडी चलाने वाले ड्राइवर या उसके पिता से पार्टी का कोई संबंध नहीं है। कानून के हिसाब से कार्रवाई होनी चाहिए। विपक्षियों ने आरोप लगाए थे कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है, क्योंकि आरोपी सत्ताधारी पार्टी के नेता का बेटा है।

सांसद ने कहा, ‘आरोपी के पिता एक छोटे राजनीतिक कार्यकर्ता हैं। 2006 में वाम मोर्चा के समर्थन से राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। न तो कार चालक ने और न ही उसके पिता ने कभी औपचारिक रूप से तृणमूल कांग्रेस की संगठनात्मक बैठकों में हिस्सा लिया। ना ही उन्हें कोई पद दिया हुआ है।’

क्या है पूरा मामला

बुधवार की रिहर्सल डे परेड के दौरान तेज रफ्तार ऑडी कार नो एंट्री जोन में जा घुसी थी। इसके कारण एक वायुसेना कर्मी की मौत हो गई थी। पुलिस जांच में पता चला है कि यह कार आरजेडी के पूर्व विधायक सोहराब के बेटे सांबिया सोहराब की ही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button