अब प्यार करने के लिए नहीं लेनी पड़ेगी दोस्तों की मदद, सरकार सस्ते रूम के साथ दे रही लग्जरी सुविधाएं

0
हवाना रिलेशनशिप में लोग अक्सर ऐसी जगह ढूंढते हैं जहां वो अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के साथ-साथ उसे प्यार भी कर पाएं। अगर एक लड़का और एक लड़की एक दूसरे से होटल में मिल कर प्यार करें तो वहां भी पुलिस की रेड पड़ जाती है। लेकिन हाल में एक ऐसी जगह का पता चला हैं जहां सरकार दो प्यार करने वालों के लिए कम कीमत में रूम देती है।

यहां भी पढ़ें : अगर लड़कियों के हिप का साइज है इतना, तो समझो परफेक्ट है उनका फिगर

प्यार

क्यूबा में प्यार करने वालों की मदद के लिए आगे आई सरकार 

इस देश का नाम है क्यूबा। वैसे यहां पर पहले ये सुविधा हुआ करती थी लेकिन 1990 के दशक में जब क्यूबा में आर्थिक संकट आया तो इन ‘लव होटल’ को आश्रयगृह में बदल दिया गया। जब ये संकट खत्म हुआ तो निजी मालिकों ने लवबर्डस की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश की लेकिन वे पैसे ज़्यादा लेते थे।

बता दें कि क्यूबा के इन होटलों को ‘पोसारस’ कहा जाता है। सरकार का कहना है कि लवबर्डस को सरकार कम कीमतों में रूम दिलाएगी ताकि हवाना में लोगों को लव रिलेशनशिप में कोई प्रॉब्लम न हो। आम तौर पर सरकारी व्यवस्था में जो कमरा मिलता था उसमें एसी, एक फ्रीज, आरामदायक बिस्तर दिया जाता था। इन कमरों में तीन घंटे के लिए करीब पांच डॉलर यानि करीब 300 रूपयों का भुगतान करना होता था।

ये रुपयें क्यूबावासियों के एक महंगा पड़ता है इसलिए सरकार तैयारी कर रही है इससे और भी सस्ते रूम उपलब्ध कराने की। इससे शहर में उन लवबर्डस को मदद मिलेगी जिन्हें कमरे नहीं मिल पाते। हवाना में तलाकशुदा जोड़े अक्सर कहीं जा नहीं पाते हैं क्योंकि शहर में घरों की कमी के काण वे एक ही साथ रहने को मजबूर होते हैं। अधिकारियों का कहना है कि नए नेटवर्क से एक सस्ता विकल्प मिलेगा और शहर में प्यार करना आसान हो जाएगा।

edited by : Deepshikha jaiswal

loading...
शेयर करें