क्राइम ब्रांच व पुलिस ने मिलकर पकड़ी देसी बम की फैक्ट्री, एक गिरफ्तार

0

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की क्राइम ब्रांच टीम व थाना कौड़िया बाजार पुलिस ने सोमवार को एक देसी बम की फैक्ट्री पकड़ी और इस सिलसिले में एक युवक को गिरफ्तार किया। यह फैक्ट्री आटा चक्की की आड़ में चल रही थी।

क्राइम ब्रांच टीम

क्राइम ब्रांच टीम के हत्थे चढ़ी एक देसी बम की फैक्ट्री 

क्राइम ब्रांच टीम व थाना कटरा बाजार पुलिस ने सूचना मिलने पर कटराबाजार थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव स्थित इमरान की आटा चक्की पर छापेमारी कर एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने युवक के पास से 1135 देसी सुतली बम व 10 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त काफी समय से विस्फोटक बनाने में संलिप्त था। मुखबिरों से यह जानकारी लगातार मिल रही थी।

एसपी के मुताबिक, पूछताछ में इमरान ने बताया कि उसके द्वारा ये विस्फोटक पदार्थ व रासायनिक पदार्थ इसी गांव निवासी हाफीज से खरीदा जाता है और आटा चक्की पर ही बम बनाया जाता है। उसने यह भी बताया कि विधानसभा चुनाव में देसी बम की मांग को देखते हुए भारी मात्रा में बनाकर भंडारण किया जा रहा था। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

इस खुलासे में क्राइम ब्रांच प्रभारी अतुल चतुर्वेदी श्रीनाथ शुक्ला, मुलायम यादव, सतवंत शर्मा, रवि पांडेय, राजू सिंह, अरविंद कुमार एवं कटराबाजार के थानाध्यक्ष प्रेमनाथ तिवारी व उनकी टीम शामिल रही।

loading...
शेयर करें