क्रिस्टल के यूज़ से अब तनाव को कहिए बाय-बाय

0

नई दिल्ली। क्रिस्टल को हमेशा सोचते हुए हमारे दिल और दिमाग में बस यही ख्याल आता है कि क्रिस्टल का उपयोग सिर्फ साइंटिफिक रीज़न से होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि क्रिस्टल आजकल हमारी ट्रेंडिंग ब्यूटी ट्रीटमेंट का एक अहम हिस्सा बन गया है। जी हां, आजकल क्रिस्टल को ब्यूटी एक्सपर्ट्स फेशियल में भी यूज कर रहे हैं।

क्रिस्टल फेशियल

 

क्रिस्टल फेशियल को बड़ा कारगार मान रहे हैं ब्यूटी एक्सपर्ट्स

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, क्रिस्टल फेशियल न सिर्फ आपका निखार वापस पाने में मदद करता है बल्कि यह फेशियल आपके चेहरे का तनाव भी दूर करता है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स क्रिस्टल फेशियल को काफी पसंद कर रहे हैं। उनका मानना है कि क्रिस्टल को जैसे ही शरीर के पास लाया जाता है, कंपन्न शुरू हो जाती है।

वहीं वैज्ञानिकों का मानना है कि यह सिर्फ एक फिजिकल ऐक्टिविटी है। क्रिस्टल का शरीर के पास आकर कंपन्न करना, चमकना, शरीर को थोड़ा आराम देना जैसी क्रियाएं बेशक फिजिक्स से जुड़ी हैं। लेकिन अगर साइंस को एक तरफ रख दें, तब भी ट्रेंड में होने से लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं।

इतना ही नहीं, अब तो क्रिस्टल का क्रेज इतना बढ़ गया है कि ब्यूटी एक्सपर्ट्स क्रिस्टल फेशियल क्रीम का भी इस्तेमाल चेहरे पर मसाज करने के लिए करने लगे हैं। इसमें बड़ी बात यह है कि इसका असर कुछ ही मिनटों में दिखने लगता है।

loading...
शेयर करें