क्रीम से गोरापन लाने वाली लड़की देखना चाहते हैं बाबा रामदेव

0

मुंबई। फेयरनेस क्रीम से गोरा बनाने के दावों पर योग गुरु बाबा रामदेव ने करारा प्रहार किया है। उनका कहना है कि मैंने  दुनिया भर में तलाश की, लेकिन मुझे एक भी ऐसी लड़की नहीं मिली, जो क्रीम से गोरापन लाने में कामयाब हो गई हो। उन्होंने कहा कि यह कैमरों का कमाल होता है, जो एक सुंदर लड़की का डार्क सीन क्रिएट करते हैं और उसके बाद दूसरी तस्वीर में उसे गोरा दिखाते हैं। क्रीम से गोरापन नहीं आता।

क्रीम से गोरापन नहीं, विज्ञापन वाली लड़कियां खुद ही खूबसूरत

रामदेव ने कहा कि विज्ञापनों में आने वाली लड़कियां जन्म से ही खूबसूरत होती हैं। रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद भी फेयरनेस ब्यूटी क्रीम की बेचती है। रामदेव ने यहां संन्यास आश्रम में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि लोग सोचते हैं कि कैसे एक आदमी इतना काम कर सकता है। मैं ऐसे लोगों को आमंत्रित करना चाहता हूं, जो दिन भर में 19 घंटे काम करना चाहते हैं, जैसे कि मैं करता हूं।

ग्राहकों को मूर्ख बना रहीं कंपनियां

योग गुरु बाबा रामदेव ने मल्टीनैशनल कंपनियों पर निशाना साधते हुए कहा कि वह फेयरनेस क्रीम बेचकर ग्राहकों को मूर्ख बना रही हैं। उनके विज्ञापनों में आने वाली लड़कियां पहले से ही सुंदर होती है। रामदेव ने कहा कि मल्टीनैशनल कंपनियों के विज्ञापनों में ‘सांवली त्वचा को गोरा’ बनाने का दावा किया जाता है, जो पूरी तरह गलत है। क्रीम से गोरापन नहीं आता बल्कि सिर्फ खुशबू आती है।

पतंजलि की कमाई चैरिटी में खर्च करते हैं

पतंजलि आयुर्वेद से होने वाली कमाई को लेकर रामदेव ने कहा कि कंपनी से होने वाली आय को चैरिटी और देश की सेवा में खर्च किया जाता है। रामदेव ने कहा, ‘देश की संपदा बाहर नहीं जानी चाहिए, पतंजलि इसी उद्देश्य के तहत काम करती है। हम भारत की संपदा को बाहर जाने से रोक रहे हैं और इसे देश के विकास और सेवा में लगा रहे हैं।

loading...
शेयर करें