क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, आईपीएल 10 में इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का खेलना संदिग्ध

0

हेमिल्टन| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को लीग के आगामी संस्करण से पहले दूसरा बड़ा झटका लग सकता है। दक्षिण अफ्रीका के ज्यां पॉल ड्यूमिनी के बाद द. अफ्रीका के ही क्विंटन डी कॉक भी आईपीएल-10 से बाहर हो सकते हैं। डी कॉक का न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेलना भी अभी तय नहीं है। दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होगा।

क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक हो सकते हैं आईपीएल-10 से बाहर

क्विंटन डी कॉक को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में चोट लगी थी। शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले हुए स्कैन में चोट की पुष्टि हुई है। अगर डी कॉक चिकित्सा उपचार लेकर किसी तरह तीसरे मैच में खेल भी लेते हैं तो भी उनका आईपीएल-10 में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। क्योंकि उन्हें चोट से उबरने के लिए चार से छह सप्ताह की जरूरत होगी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने डी कॉक की आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच पैडी ऑप्टन को इसकी सूचना दे दी है।

दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मौसजी ने कहा है कि ऐसी संभावना है कि वह आईपीएल-10 में न खेल पाएं क्योंकि उन्हें चोट से उबरने के लिए कम से कम चार से छह सप्ताह का समय लगेगा। एक विकेटकीपर होने के नाते उन्हें लगातार गेंद को पकड़ना होगा जिससे उनकी उंगली पर दवाब पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि जोखिम यह है कि अगर वह आराम नहीं करते हैं और खेलते रहते हैं तो इससे उनकी हालात बिगड़ सकती है और उनका चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेना खतरे में पड़ सकता है। इसके बाद इंग्लैंड का दौरा भी है इसलिए इस बात को ध्यान में रखते हुए यह जरूरी है कि हम उन्हें आराम दें।

वेलिंगटन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उन्हें चोट लग गई थी। हालांकि पिछले शनिवार को उनकी उंगली का एक्स-रे किया गया जिसमें फ्रैक्चर नहीं बताया गया है।

क्विंटन डी कॉक अगर आईपीएल-10 से बाहर होते हैं तो यह दिल्ली के लिए बड़ा झटका हो सकता है। उन्होंने पिछले आईपीएल में भी दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया था और बल्ले से बेहतरीन योगदान दिया था।

loading...
शेयर करें