IPL
IPL

‘क्‍या कूल हैं हम 3’ के Uncut सीन्‍स

‘क्‍या कूल हैं हम 3’ इंडिया की पहली एडल्‍ट कॉमेडी मूवी है। लेकिन इस फिल्‍म की एक और खास बात आप शायद नहीं जानते होंगे। ‘क्‍या कूल हैं हम 3’ को मिला सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट शायद बॉलीवुड की किसी भी मूवी को मिले सर्टिफिकेट से बड़ा है। छह पेज का सर्टिफिकेट देने से पहले ‘क्‍या कूल हैं हम 3’ को दो बार देखा गया।

क्‍या कूल हैं हम 3

‘क्‍या कूल हैं हम 3’ से काटे ये सीन्‍स

दो कमेटियों की नजर से गुजरने के बाद फिल्‍म से ढेर सारे सीन काट दिए गए हैं। इनकी भरपाई दूसरे शब्‍दों या सीन से की गई है। अगर ‘क्‍या कूल हैं हम 3’ इन सीन्‍स के साथ पब्लिक के बीच आती तो यकीनन यह एडल्‍ट कॉमेडी नहीं बल्कि पोर्न मूवी बन जाती।

क्‍या कूल हैं हम 3

इन फिल्‍म के कई सीन को पढ़कर आप भी शर्म से पानी पानी हो जाएंगे। सोचिए, उन सीन्‍स को शूट कैसे किया गया होगा। ये सीन्‍स इतने ज्‍यादा फूहड़ हैं कि इनके बारे में लिखा भी नहीं जा सकता। केन्‍द्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड यानी सेंसर बोर्ड ने ‘क्‍या कूल हैं हम 3’ के जिन सीन्‍स को काटा है, उनकी एक लिस्‍ट जारी हुई है।

'क्‍या कूल हैं हम 3' से काटे ये सीन्‍स

स्‍क्रॉल डॉट इन की खबर के मुताबिक ‘क्‍या कूल हैं हम 3’ के सीन्‍स पर दो बार काट-छांट करनी पड़ी है। पहली बार हुई काट-छांट के  बाद भी फिल्‍म में कई अश्‍लील शब्‍द बाकी रह गए थे। इसीलिए पूरी मूवी को सेंसर बोर्ड की कमेटी ने दोबारा देखा और आम लोगों के देखने लायक बनाया।

क्‍या कूल हैं हम 3

सेंसर बोर्ड की ओर से मिली लिस्‍ट में सिर्फ ‘क्‍या कूल हैं हम 3’ नहीं, बल्कि ‘जुगनी’ और इंग्लिश फिल्‍म ‘ज्‍वाय’ भी शामिल हैं। आप भी देखिए इन फिल्‍म्‍स में से कौन-कौन से सीन काटे गए।

वैसे आपको यह भी बता दें कि 22 जनवरी को रिलीज हुई ‘क्‍या कूल हैं हम 3’ से उलट ‘एयरलिफ्ट’ का एक भी सीन नहीं काटा गया। इस फिल्‍म को सभी सीन्‍स के साथ सिनेमा घरों में प्रदर्शित किया जा रहा है।

क्‍या कूल हैं हम 3 क्‍या कूल हैं हम 3

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button