खराब व्यवस्था के चलते ट्रेन में यात्रियों ने किया हंगामा, 40 मिनट बाद चल सकी ट्रेन !

वाराणसी : दरभंगा से चली पवन एक्सप्रेस के कई स्लीपर कोच में पंखा न चलने की वजह से यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और ट्रेन रोक दी। यात्रियों का कहना था कि कल से ये ट्रेन चली है और तभी से इसमें पंखा नही चल रहा है इतनी गर्मी झेलते हुए हम यहां तक इस भरोसे आये की कंप्लेन सुनकर पंखा ठीक कर दिया जाएगा लेकिन कई बार कम्प्लेन करने के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई।

लिहाजा हमने वाराणसी में ट्रेन रोक दी है और जब तक पंखे नही चलने लगते हम ट्रेन नहीं चलने देंगे। ट्रेन के अंदर यात्री गर्मी की वजह से काफी परेशान दिखे ऐसे में कई यात्री ऊपर के कपड़े उतारकर बैठे थे तो कई प्लेटफार्म पर उतर कर राहत की सांस ले रहे थे । कुछ यात्री हाथ वाले पंखे से हवा कर रहे थे तो छोटे-छोटे बच्चे गर्मी से बिलख रहे थे। हंगामे और ट्रेन न चलने देने की बात सुन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पंखे की लाइन जो कई जगह से बिगड़ी थी सही कराया। जब पंखा चलने लगा तब ट्रेन को हरी झंडी दी गई।

8 घंटे देरी से चल रही पवन एक्सप्रेस को यात्रियों ने 40 मिनट तक रोके रखा था। यूं तो रेलवे ट्रेन में सभी सुविधाएं देने की बात करती है और ऑनलाइन शिकायतों पर तत्काल सुनवाई के दावे करती है लेकिन आज इसकी पोल खुल गई | जब दर्जनों शिकायतें करने के बाद भी कोई सुनवाई नही हुई । मामला तब बना जब खुद यात्रियों ने समस्या के समाधान के लिए आक्रोशित हुए।

Related Articles