शेख हसीना के भारत दौरे पर खालिदा ने जताई आपत्ति, बुलाई आपात बैठक

0

ढाका| प्रधानमंत्री शेख हसीना का भारत दौरा तथा दोनों देशों के बीच किए गए समझौतों को लेकर बांग्लादेश की विपक्षी नेता खालिदा जिया ने अपनी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की नीति-निर्माण इकाई की ‘आपात बैठक’ बुलाई है। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के वरिष्ठ संयुक्त महासचिव रूहुल कबीर रिजवी ने कहा कि नेशनल स्टैंडिंग कमेटी की बैठक खालिदा जिया के गुलशन कर्यालय में सोमवार रात 8.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) बुलाई गई है।
खालिदा जिया

खालिदा जिया ने भारत के साथ रक्षा सहयोग पर किए गए तीन समझौतों पर जताया विरोध

रिजवी ने कहा, “बैठक प्रधानमंत्री के भारत दौरे तथा उनके द्वारा किए गए समझौतों पर चर्चा, राजनीतिक हालात तथा पार्टी के आगे के कदम को लेकर बुलाई गई है।”

बीडीन्यूज24 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात शेख हसीना के ढाका लौटने के साथ ही उनका चार दिवसीय भारत दौरा खत्म हो जाएगा।

भारत तथा बांग्लादेश ने शनिवार को 22 समझौतों तथा समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए।

रिपोर्ट के मुताबिक, शेख हसीना द्वारा भारत के साथ रक्षा सहयोग पर किए गए तीन समझौतों का खालिदा ने विरोध किया है।

खालिदा जिया ने रविवार को दावा किया कि अगले पांच वर्षो के लिए सत्ता में आने के लिए सरकार ने ‘देश को बेचने’ पर सहमति जता दी है।

उन्होंने कहा, “जो लोग खुद को मौैजूदा सरकार कहकर बुलाते हैं, वे जनता की सरकार का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें लोगों ने निर्वाचित नहीं किया है। वे फिर से सत्ता में आने के लिए साजिश कर रहे हैं।”

loading...
शेयर करें