खुलासा: भारत से बदला लेने के लिए पाकिस्तान ने खड़ी की आतंकियों की फ़ौज, बनाया ये नापाक प्लान

0

वाशिंगटन। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आएगा। उसकी सरपरस्ती में पल रहे आतंकी भारत के लिए खतरा बने हुए हैं। इस बात को लेकर अमेरिकन इंटेलिजेन्स एजंसी ने आगाह किया है। एजेंसी के मुताबिक, आतंकी भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ प्लान बना रहें हैं।

पाकिस्तान

पाकिस्तान में पल रहे आतंकी भारत के लिए ही नहीं दुनिया के लिए भी खतरनाक है

नेशनल इंटेलिजेन्स के डायरेक्टर डैनियल कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान अपनी एटामिक पवार बढ़ाने की कोशिश में ताकि वक़्त आने पर वो भारत का मुकाबला कर सके। अमेरिका में सीनेट सिलेक्ट कमिटी के बैठक में उन्होंने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा पाकिस्तान अपने यहां पर आतंकियों-मिलिटेंस को खत्म करने में नाकाम रहा है। ये आतंकि संगठन भारत और अफगानिस्तान पर लगातार हमले करेंगे और ये अमेरिका के लिए खतरा बने रहेंगे।

कोट्स ने यह भी कहा कि अपने आइसोलेशन और भारत के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय कद को लेकर पाकिस्तान चिंता में है। हाल ही में भारत के अमेरिका के साथ गहरे और अच्छे संबंध बने हैं, जिसको लेकर पाकिस्तान खासा चिंता में है। उन्होंने आगे कहा-अपने आइसोलेशन की स्थिति से निपटने के लिए पाकिस्तान चीन का रुख करेगा।

उन्होंने कहा कि 2016 में हुए पठानकोट हमले की जांच को लेकर भी पाक का रवैया ढीला ही रहा है। इन सबके चलते दोनों देशों के संबंधों में गिरावट आई है। अमेरिकी इंटेलिजेंस कम्युनिटी का आकलन है कि आने वाले साल 2018 में अफगानिस्तान के राजनीतिक और सुरक्षा संबंधित हालात और खराब होंगे, भले ही अमेरिका और उसके सहयोगी क्षेत्र में मामूली सैन्य सहयोग बढ़ा दें। उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान के हालात को और खराब करने के लिए इसकी बिगड़ते आर्थिक स्थिति जिम्मेदार है। अफगानिस्तान बाहरी सहयोग पर अपनी निर्भरता कम करने के लिए तब तक संघर्ष करेगा, जब तक वह आतंकवाद को काबू नहीं कर लेता या फिर तालिबान से किसी समझौते तक नहीं पहुंच जाता।’

कोट्स ने कहा कि पाकिस्तान को अपने अलग थलग पड़ने की चिंता है जिसकी वजह से वो चीन का रुख कर सकता है। वहीँ उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान मजबूत हो रहा है खासकर उसकी ताकत ग्रामीण इलाकों में बढ़ेगी। इसके साथ ही आतंक बढेगा जो देश और दुनिया के लिए भी खतरनाक होगा।

loading...
शेयर करें