IPL
IPL

खुले में न करिये रोमांस घूम रहा है ड्रोन

खुले में प्रेमालाप कर देगा बेआबरू। अक्सर लोगों में यह आदत देखी गयी है कि मौसम का मिजाज देख लोगों का कभी भी कहीं भी खुले में मूड बन जाता है। लेकिन ऐसे लोगों को अब सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि अब आ गया है ड्रोन। जी हां ड्रोन। जिसे हमारी सुरक्षा एजेंसियां निगरानी के लिए इस्तेमाल करती हैं और रिसर्च एजेंसियां आंकड़े जुटाने के लिए प्रयोग में लाती हैं लेकिन क्या आपको पता है कि चाहे वह स्पाई ड्रोन हो या एजुकेशनल ड्रोन यदि वह आपके आसपास है तो बहुत मुमकिन है आप उसकी जद में हों और वह आप को भी लपेट में ले ले।

dronebone2

यह कोई कपोल कल्पना नहीं न ही हवा हवाई खबर है। जितने भी बड़े आयोजन होते हैं जिनमें बड़े पैमाने पर भीड़ जुटती है वहां और सीमावर्ती क्षेत्रों में या फिर वीवीआईपी सुरक्षा की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल शुरू हो चुका है। अब यदि आपकी छत पर कोई ड्रोन गुजरा तो ऐसा तो नहीं है कि वह खुले में आप को नजरअंदाज करके निकल जाएगा। आप उस समय जैसे भी होंगे या जो भी कर रहे होंगे वह सब ड्रोन ले उड़ेगा। फिर न कहियेगा हमें नहीं पता था।

खुले में जो मिले तन तो गूगल, ड्रोन ने बैठाया पहरा

जो लोग पार्कों में, पिकनिक स्थलों में, नदी के किनारे, खुले पार्कों में कोना तलाश कर रोमांस करते हैं वह आम आदमी की नजर से बच सकते हैं लेकिन ड्रोन की नजर से नहीं। इसी तरह से घाट पर नहा रही महिलाएं भी ड्रोन की मौजूदगी से खुद को महफूज तो महसूस कर सकती हैं लेकिन खुद को उस के दायरे में आने से नहीं बचा सकतीं।

पिछले दिनों खबर आयी थी कि गूगल स्ट्रीट व्यू की नजरों में ऑस्ट्रेलिया का एक जोड़ा खुले में सेक्स करता हुआ कैद हो गया। यह पहली बार नहीं हुआ था जब गूगल स्ट्रीट व्यू ने इस तरह की हरकतों को अपने कैमरे में कैद किया। इससे पहले भी कई बार गूगल स्ट्रीट व्यू लोगों को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़कर दुनिया के सामने ला चुका है।

खुले

कार की डिग्गी में नग्न व्यक्ति
जर्मनी में गूगल स्ट्रीट व्यू के कैमरे ने एक व्यक्ति को अपनी मर्सिडीज कार की डिग्गी में नग्न हालत में कैद किया था।

google-street-view2

बरामदे में बैठकर पढ़ता नग्न व्यक्ति
गूगल की 360 डिग्री मैपिंग सर्विस ने कनाडा के क्यूबेक में एक व्यक्ति को अर्धनग्न हालत में अपने घर के बरामदे में पढ़ते हुए कैप्चर कर लिया।

ठीक इसी तरह से कृषि के लिए जानकारी एकत्र करने निकले ड्रोन की जद में भी तमाम जोड़े कैद हुए हैं। ये जिन हालात में थे वह शर्मिन्दा करने या होने के लिए काफी हैं। इसलिए बचकर रहिये आप।

dronebone1

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button