खुले में पौटी की तो देखेगी पूरी दुनिया

0

कोटा। खुले में पौटी करने वालों पर एक और गाज गिरने वाली है। अगर खुले में पौटी की तो सोशल मीडिया पर आपकी तस्‍वीरें वायरल हो जाएंगी। लिहाजा अभी भी मौका है खुले में पौटी करने वाले सुधर जाएं।

खुले में पौटी

खुले में पौटी न करने की राजस्‍थान सरकार की पहल

राजस्‍थान की वसुंधरा सरकार ने स्‍वच्‍छता अभियान को एक नई हवा दी है। सीएम वसुंधरा राजे ने राज्‍य को साफ सुथरा बनाने के लिए सरकारी टीचरों को निर्देश दिया है सुबह पांच बजे घर से निकले और और खुले में पौटी करने वालों की फोटो खींचे और व्‍हाट्सअप करें।

अपने गृहनगर और विधानसभा क्षेत्र से की शुरुआत

सीएम वसुंधरा राजे ने इस अभियान की शुरुआत अपने गृहनगर और विधानसभा क्षेत्र झालावाण से की है। उन्‍होंने कहा है कि सफाई को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही बरती नहीं जाएगी।

महिला शिक्षकों ने जताई नाराजगी

जहां एक ओर सफाई को लेकर सराकर सख्‍त है तो वहीं दूसरी ओर राज्‍य की महिला शिक्षकों में नाराजगी भी है। महिला शिक्षकों ने कहा है कि यह एक गलत निदेंश है। एक महिला कैसे किसी वयक्ति की फोटो खींच सकती है। राज्‍य सरकार ने तीन जून को यह निर्देश दिया था जो 21 जून से प्रभावी होगा।

पीएम मोदी का स्‍चव्‍छता अभियान

पीएम मोदी ने देश की सत्‍ता संभालते ही देश की स्‍वच्‍छता को सर्वोपरि बताया था। उन्‍होंने हर समय देश की स्‍च्‍व्‍छता को गंभीरता से लिया और इसके लिए भरसक प्रयास भी किए। पीएम मोदी का यह सपना है कि देश पूरी तरह स्वच्‍छ हो जाए। कहीं भी गंदगी न रहे।

loading...
शेयर करें