खुले में शौच कर रही महिलाओं की फोटो खीच रहे व्यक्ति को पीट- पीटकर मार डाला

0

नई दिल्ली। देश भर में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत खुले में शौच न करने को लेकर सरकार तरह- तरह के प्रयास कर रही हैं। ऐसे में एक व्यक्ति खुले में शौच कर रही महिलाओं की फोटो लेने गया लेकिन अफसोस जिंदा वापस नहीं आया।

खुले में शौच

खुले में शौच कर रही महिलाओं की फोटो खींचने वाले व्यक्ति की मौत

जी हां, ये मामला  राजस्थान के प्रतापगढ़ का है, जहां नगरपालिका कर्मचारियों के एक दल ने एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला। वो व्यक्ति शौच कर रही महिलाओं की तस्वीरें ले रहा था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विवाद उस समय हुआ जब प्रतापगढ़ नगर पालिका का एक दल खुले में शौच कर रहीं महिलाओं की फोटो ले रहा था। वहां मौजूद जफर खान ने जब इसका विरोध किया तो नगर पालिका के दल में शामिल कमर्यिों ने उनकी लात—घूसों से पिटाई कर दी। गंभीर रूप से घायल जफर को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। इस घटना के बाद प्रतापगढ़ में तनाव पैदा हो गया है और पुलिस ने इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है।

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा शव

पुलिस ने प्रतापगढ़ में समुदाय विशेष के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है। पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं और चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।’ उन्होंने बताया कि मृतक के भाई नूर मोहम्मद की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने प्रतापगढ़ नगर पालिका आयुक्त अशोक जैन के दल में शामिल कमल हरिजन, रितेश हरिजन समेत पांच लोगों के खिलाफ जफर खान की हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है, फिलहाल अभी किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

loading...
शेयर करें