IPL
IPL

गणतंत्र दिवस के बाद प्रदेश भाजपा की नयी कार्यकारिणी

देहरादून। भाजपा की नई प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा अब गणतंत्र दिवस के बाद ही जारी हो सकेगी। भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तिथि 24 जनवरी को निर्धारित की गयी है, जिसको देखते हुए अब पार्टी में प्रदेश से लेकर केंद्रीय स्तर तक राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। मौजूदा स्थितियों में उत्तराखंड में पार्टी के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट अब गणतंत्र दिवस के बाद ही अपनी नई टीम की घोषणा कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें – भ्रष्टाचार में डूबी सरकार नहीं चाहती लोकायुक्त : अजय भट्ट

गणतंत्र दिवस 2

गणतंत्र दिवस से पहले होना है राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव

बता दें कि विधानसभा में अजय भट्ट अभी भी नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं। उत्तराखंड भाजपा की कमान सौंपे जाने के बाद से ही उनकी नई टीम को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के फौरन बाद भट्ट ने भी मकर संक्रांति के आसपास अपनी नई टीम की घोषणा करने की बात कही थी। इस बीच प्रदेश भर में उनकी चेतना यात्रा के आयोजन के चलते प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा में देर होती गयी और अब नयी टीम गणतंत्र दिवस के बाद ही घोषित होगी।

अध्यक्ष बनने के बाद ही भट्ट ने नई टीम का खाका भी तैयार कर लिया था। संभावित पदाधिकारियों की सूची हाईकमान को भेजी भी गयी थी, लेकिन हाईकमान ने कुछ कारणों के चलते उसपर मुहर नहीं लगायी। इस बीच अजय भट्ट दिल्ली से बुलावा आने के बाद केंद्रीय नेताओं से मिलने भी पहुंचे और मुलाकात भी की। नये पदाधिकारियो को लेकर अजय भट्ट ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की और चर्चा भी की मगर उसे फिलहाल अंतिम रूप दिया जाना बाकी ही रह गया। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि पार्टी के सभी केंद्रीय नेता और पदाधिकारी अब 24 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। चुनाव संपन्न होने के बाद ही प्रदेश की नयी कार्यकारिणी घोषित की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button