आज गणतंत्र दिवस पर हो सकता है फ्रांस जैसा आतंकी हमला, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

0

नई दिल्ली। आज देश 68वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगाह रखी जा रही है और हजारों की संख्या में अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को खबर मिली है कि गणतंत्र दिवस पर आतंकी एक नई साजिश के तहत एक ट्रक भेजने की फिराक में हैं। फ्रांस की तर्ज पर आतंकवादी दिल्ली में खून बहाना चाहते हैं।

गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस पर खुफिया एजेंसियों ने जारी किया एलर्ट

वहीं, दूसरी तरफ खुफिया सूचनाओं को ध्यान में रखते हुए किसी भी हवाई हमले की आशंका को नाकाम बनाने के लिए खास तैयारी की गई है। खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है कि आतंकी 9/11 की तर्ज पर हवाई जहाज के जरिए भी दिल्ली में हमला कर सकते हैं। जगह जगह बैरिकेड लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है।

दिल्ली में पुलिस और अर्धसैनिक बल के करीब 60 हजार जवान कड़ी चौकसी रख रहे हैं। इस दौरान गुप्तचर जानकारी के मद्देनजर विशेष जोर हवाई आधारित खतरों को निष्क्रिय करने पर रहेगा। ऐतिहासिक राजपथ पर विशेष इंतजाम किए गए हैं, जहां राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी देश की प्रदर्शित होने वाली सैन्य ताकत देखेंगे। आज 26 जनवरी को सुबह 10 बजकर 35 मिनट से सवा बारह बजे के बीच इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से किसी भी वाणिज्यिक उड़ान को उड़ान भरने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

loading...
शेयर करें