गर्मियों में अब पसीने से नहीं धुलेगा आपका मेकअप, अपनाएं ये तरीके

0

नई दिल्ली। गर्मयों का मौसम आ चुका है। इस सीजन में महिलाओं को मेकअप संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर से अच्छी तरह तैयार होकर निकलने के बाद बाहर तेज धूप व गर्मी की वजह से अक्सर मेकअप खराब हो जाता है। इस मौसम में पसीना आने की वजह से मेकअप आपके चेहरे पर आमतौर पर टिक नहीं पाता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप इस समस्या से छुटाकारा पा सकती हैं।

जानिए क्या हैं वो तरीके
हमेशा वाटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें, इससे आपका मेकअप धूप में भी ज्यादा देर तक टिका रहेगा। इसमें आप वाटरप्रूफ ऑई मेकअप, वाटरप्रूफ लिप बाम और वाटरप्रूफ फाउंडेशन इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से गर्मियों में पसीना आने पर भी मेकअप खराब नहीं होगा।

चेहरे पर ग्लो लाने और फ्रेश लगने के लिए स्प्रे लगा सकती हैं। ये एक तरह का मिस्टी स्प्रे होता है जिसे चेहरे पर लगाया जाता है। चेहरे पर लगाने के बाद ये महज़ 6 से 7 सेंकेंड में ये स्किन पर सैटल हो जाता है। इसकी मदद से आप गर्मियों में अपने मेकअप को लंबे समय तक बनाए रख सकती हैं।

गर्मियों में चेहरे पर कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से पहले मॉश्चराइजर को चेहरे पर जरूर लगाएं, लेकिन इस बात का खासा ध्यान रखें कि मॉश्चराइजर ऑयल फ्री हो। ऐसा इसीलिए क्योंकि ऑयल फ्री मॉश्चराइजर से मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है। इसके अलावा शुरुआत में ऑयली स्किन पर मिनरल पाउडर फाउंडेशन भी लगा सकती हैं। इस पाउडर को फाउंडेशन लगाने वाले ब्रश से लगाएं।

loading...
शेयर करें