गाजियाबाद : मदरसे में नाबालिग से रेप पर पुलिस का बड़ा खुलासा

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हाल ही में एक मदरसे में 8 साल की लड़की से हुए रेप मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। रेप के आरोपी की मेडिकल जांच में वो बालिग निकला है। दरअसल आरोपी खुद को 17 साल का बता रहा था।

मदरसे

इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आरोपी की उम्र का पता लगाने के लिए आरोपी की मेडिकल जांच करायी। डाक्टरों ने उसकी हड्डियों की जांच से पता लगाया कि आरोपी नाबालिग नहीं बल्कि बालिग हो चुका है। क्राइम ब्रांच को यह रिपोर्ट मिल गई है, जिसे वह मंगलवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष दायर करेगी।

जांच में यह बात सामने आई कि लड़के की उम्र 18 साल से अधिक है। जांच में यह बात सामने आई कि लड़के की उम्र 18 साल से अधिक है। आपको बता दें कि गत 21 अप्रैल पीड़ित लड़की के पिता ने पुलिस को खबर की कि उनकी बेटी बाजार गई थी और घर वापस नहीं लौटी।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और असप पास के सीसीटीवी फुटेज निकली तो लड़की आरोपी लड़के के साथ जाती दिखी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी के मदरसे में होने का पता चला। उसके बाद लड़की को वहां से बरामद कर लिया गया। मजिस्ट्रेट के सामने पीड़ित लड़की का बयान दर्ज करने के बाद आरोपी को सुधार गृह भेज दिया गया।

मदसरे में हुई रेप की घटना को लेकर लोग काफी आक्रोश में थे। इसके बाद इस घटना की जांच क्राईम ब्रांच को सौंपी गई। वहीँ इस मामले में कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने मदरसे के मौलवी को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

loading...
शेयर करें