गुजरात में छह कांग्रेसी विधायकों ने पार्टी छोड़ी, सुरजेवाला बोले,10-10 करोड़ में खरीदे जा रहे विधायक

0

नई दिल्लीगुजरात में कांग्रेस बुरे दिनों से गुजर रही है। पहले सीनियर लीडर शंकर सिह वाघेला ने पार्टी से नाता तोड़ा। उसके बाद छह विधायकों ने पार्टी सं किनारा कर लिया। वहीं कांग्रेस इसका ठीकरा बीजेपी पर फोड़ रही है। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर हमला बोला है।

गुजरात में होने हैं राज्‍यसभा चुनाव

इस समय गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियों के नेता नामांकन कर रहे है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस के कैंडीडेट को झटका लग सकता है। इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन सबसे पहले कांग्रेस में विधायकों के इस्तीफे की झड़ी लगी हुई है। अब तक 6 विधायकों का इस्तीफा हो चुका है।

यह भी पढ़ें:  गुजरात पुलिस ने कांग्रेस विधायकों को अगवा कर उन पर दबाव…

कांग्रेस ने लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप

इस हालत में सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल का राज्यसभा पहुंचना मुश्किल हो गया है। इस बीच कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 10 करोड़ रुपये कांग्रेस के विधायकों को ऑफर किए जा रहे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस ने पुनाभाई गामित को बिठाकर यही बात प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहलवाई।

यह भी पढ़ें  बिहार के बाद अब गुजरात में मोदी-शाह ने कर दिया खेल,…

कांग्रेस के विधायकों को करोड़ों रुपये की रिश्वत

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों का चुनाव है। इसमें बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उम्मीदवार हैं। बीजेपी के पास दो सीट जीतने का जनमत है।

सत्‍ता की भूख ने किया अंधा

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सत्ता की भूख ने सत्ता के हुक्मरानों को इस कदर अंधा कर दिया कि कांग्रेस के विधायकों को करोड़ों रुपये की रिश्वत और चुनाव की टिकट के साथ तरह तरह प्रलोभन दिए जा रहे हैं। बीजेपी के लोगों द्वारा कांग्रेस के विधायकों को बीजेपी अध्यक्ष से मिलवाने और चुनाव का खर्चा उठवाने का प्रलोभन दिया जा रहा है।

किन-किन विधायकों ने छोड़ी कांग्रेस?

कांग्रेस के कुल छह विधायक अब तक इस्तीफा दे चुके हैं। ये सभी विधायक शंकरसिंह वाघेला के करीबी बताए जा रहे हैं। इनमें बलवंतसिंह छत्रसिंह राजपूत, पीआई पटेल, तेजस्वीबेन पटेल, तेजश्री पटेल और रामसिंह परमार का नाम शामिल है।

loading...
शेयर करें