गुजरात में पीएम मोदी के दौरे से पहले अमित शाह के काफिले पर फेंके गए अंडे

0

अहमदाबाद। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के काफिले पर पाटीदार समुदाय के लोगों जमकर अंडे फेंके। खबरों की गर मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले अमित शाह सड़क मार्ग से सोमनाथ मंदिर जा रहे थे। इसी दौरान कुछ युवकों ने उनके काफिले पर अंडे फेंकने शुरू कर दिए। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है पिछले कुछ महीनों में इसी तरह के कई मामले सामने आए हैं। बीते दिनों मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर एक युवक ने जूता फेंका था।

पाटीदार समुदाय

पाटीदार समुदाय कर रहा आरक्षण की मांग

भाजपा के युवा मोर्चे के अध्‍यक्ष ऋत्विज पटेल को मेहसाणा में रैली में एक युवक ने थप्‍पड़ मार दिया था। वहीं सूरत में उनकी रैली में अंडे फेंके गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिवसीय दौरे पर गुजरात आएंगे। वे भी बुधवार को सोमनाथ मंदिर जाएंगे। पीएम बनने के बाद वे पहली बार सोमनाथ मंदिर जा रहे हैं। इससे पहले वे साल 2014 में लोकसभा चुनावों से पहले गए थे। उनके दौरे में किसी तरह ही अवांछित गतिविधि ना हो इसे रोकने के लिए सुरक्षा व्‍यवस्‍था को कड़ा किया गया है। तीन से आठ मार्च तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है।

मालूम हो कि पाटीदार समुदाय आरक्षण की मांग कर रहा है। इस आंदोलन का नेतृत्‍व हार्दिक पटेल कर रहे हैं। गुजरात में लगभग एक साल से ज्‍यादा समय से पाटीदार नौकरियों और सरकारी संस्‍थाओं में आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। गुजरात में 1998 से भाजपा की सरकार है और पाटीदार आंदोलन के चलते उस पर दबाव बढ़ा है। इसके चलते प्रधानमंत्री मोदी पार्टी को यहां पर फिर से पटरी में लाने में जुटे हैं। पाटीदार आंदोलन के बाद से वे कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं। पीएम का वर्तमान दौरा भी इसी दिशा में एक प्रयास बताया जाता है।

पटेलों की नाराजगी को दूर करने के लिए ही भाजपा ने पिछले साल आनंदीबेन पटेल को हटाकर विजय रुपाणी को मुख्‍मयंत्री बनाया था। नितिन पटेल को उपमुख्‍यमंत्री बनाया था। बता दें कि गुजरात विधानसभा में इसी साल चुनाव होने हैं। भाजपा पटेलों के साथ ही दलित अत्‍याचारों के मुद्दे पर भी घिरी हुई है।

देखें वीडियो-

loading...
शेयर करें