गुजरात : रुपाणी राज में हुई बड़ी घटना, जिंदा गाय को बना दिया शेरनियों का चारा

गुजरातगांधीनगर। गुजरात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। दरअसल यहां शेरनियों को जिंदा गाय परोसने का मामला उजागर हुआ है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं वीडियो सामने आने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

गुजरात में हुई घटना

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह मामला गिरनार सैंक्‍चुअरी इलाके का हैं। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक गाय पेड़ से बंधी हुई है और तीन शेरनियां धीरे-धीरे से उसकी तरफ आ रही हैं।

Also Read : सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी इस गैंगस्‍टर ने, जेल में ही हैं उसके गुर्गे

रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में एक स्थानीय व्यक्ति की आवाज भी सुनाई पड़ रही है, जो अपने साथ के लोगों से यह कह रहा है कि उसके पास मत जाओ, वह चारा दूर ले जाएगी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद वन विभाग इसकी जांच में जुटा है कि यह वीडियो किसने बनाया है और यह कहां का है।

Also Read : दबंग स्टाइल में जोधपुर जेल पहुंचे सलमान खान, कल होगी जमानत याचिका पर सुनवाई

इसको लेकर सीसीएफ एपी सिंह ने कहा कि उन्‍हें यह वीडियो मिला है, जिसके बाद वे इलाके की जांच कर रहे हैं। यह लैंडस्केप गिरनार सैंक्चुअरी इलाके का प्रतीत होता है। इस वीडियो में जो जमीन दिखाई दे रही है, वैसी ही सैंक्चुअरी के अंदर और बाहर भी है। फिलहाल वे इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

Also Read : काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को 5 साल की सजा, जेल जाना तय

सिंह ने यह भी कहा कि इसके साथ ही वे यह भी जांच कर रहे हैं कि यह वीडियो हाल ही में शूट किया गया है या पहले का है। वहीं गांधीनगर वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी दी कि केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने वन विभाग से संपर्क कर इस वीडियो में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

वहीं इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि स्थानीय लोग शेरों के आगे जिंदा जानवरों को परोसते हैं। पर्यटकों को लायन शो दिखाने के लिए वे प्रत्येक शो के लिए करीब 5 हजार से 10 हजार रुपए तक वसूलते हैं। इस तरह जानवरों पर अत्याचार करना गैरकानूनी है और एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है।

Related Articles