ओलंपिक में सलमान बढ़ाएंगे गुडविल, सचिन-रहमान करेंगे ये काम

0

नई दिल्ली। भारतीय आेलंपिक संघ (आईओए) ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और संगीतकार एआर रहमान से रियो आेलंपिक का ब्रांड एम्बेसडर बनने की दर्खास्त की है। माना जा रहा है कि एक्टर सलमान खान को ओलंपिक का गुडविल एम्बेसडर बनाने पर विवाद छिड़ने के बाद यह कदम उठाया गया है।

गुडविल एम्बेसडर

गुडविल एम्बेसडर पर छिड़ा था विवाद

भारतीय आेलंपिक संघ ने दोनों दिग्गजों को पत्र लिखा है। हालांकि अभी किसी ने इसका जवाब नहीं दिया है। इस बारे में भारतीय ओलंपिक संघ के जनरल सेक्रेटी राजीव मेहता का कहना है, ‘सलमान खान गुडविल एम्बेसडर बने रहेंगे। सचिन और रहमान को ओलंपिक में भारतीय टीम का ब्रांड एम्बेसडर बनाने की बात चल रही है। हमने खेल और संगीत से एक-एक नामी हस्ती को ब्रांड एम्बेसडर बनाने की योजना बनाई है।’

खबरों के मुताबिक ओलंपिक में देश को एकमात्र स्वर्ण पदक दिलाने वाले स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा से भी एम्बेसडर बनने के लिये संपर्क साधा है। कुछ दिनों पहले खुद बिंद्रा ने इसकी प‍ुष्टि भी की थी। उन्होंने कहा था, ‘आईओए ने मुझसे इस बारे में सम्पर्क किया था लेकिन मैं इस समय अभ्यास में व्यस्त था।’

बीते दिनों सलमान खान को गुडविल एम्बेसडर बनाने पर स्प्रिंटर मिल्खा सिंह और पहलवान योगेश्वर दत्त ने विरोध किया था। दोनों का कहना था कि खेलों में एक्टर नहीं खिलाड़ी को एम्बेसडर बनाने चाहिए। मिल्खा ने साफ किया था कि वह सलमान खान के खिलाफ नहीं, लेकिन आईओए का फैसला गलत है।

अब संघ की कोशि‍श है कि दिग्गजों को रियो ओलंपिक से जोड़कर ओलंपिक खेलों की ओर अध‍िक से अधि‍क लोगों को आकर्षि‍त किया जा सके। इससे खेलों को बढ़ावा तो मिलेगा ही, साथ ही साथ कॉरपोरेट फंडिंग भी होगी।

loading...
शेयर करें