ब्रिटेन : शादी के विरोध में गुरूद्वारे में घुसे हथियारबंद, 55 गिरफ्तार

0

लंदन| लंदन के वार्विकशायर के लेमिंगटन स्थित एक गुरुद्वारे में रविवार को उस वक़्त कई हथियारबंद लोग घुस गए जब वहां एक सिख और एक गैर सिख जोड़ी की शादी  हो रही थी। ये लोग इस शादी का विरोध कर रहे थे। अंदर घुसे करीब 55 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गुरूद्वारा साहिब यहां का मशहूर गुरुद्वरा है।

गुरूद्वारा

गुरूद्वारा में हथियार सहित घुसे लोग, शादी का कर रहे थे विरोध

वार्विकशाय पुलिस के विशेष रूप से प्रशिक्षित अधिकारियों के अब भी गुरूद्वारा साहिब के अंदर अन्य लोगों से बातचीत के लिए मौजूद होने की बात मानी जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार आठ घंटों के सशस्त्र प्रदर्शन के बाद 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुबह 6.47 बजे खबर मिली कि 20-30 लोगों का एक समूह गुरुद्वारे में घुसा है। उनके पास धारदार हथियार होने  की भी सूचना मिली थी।

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने गुरूद्वारे को चारो तरफ से घेर लिया।  बीमिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुद्वारे के एक पूर्व खजांची, जतिंदर सिंह बिर्दी ने कहा कि एक सिख और एक गैर सिख जोड़े की शादी होने वाली थी। बिर्दी ने कहा कि स्थानीय सिख समुदाय में अंतरजातीय विवाह एक विवादास्पद मुद्दा होता है, लिहाजा सिख समुदाय के लोग इस तरह के कार्य के लिए गुरुद्वारे के इस्तेमाल का विरोध करते हैं।

बिर्दी ने कहा कि दो वर्षो से यह तनाव चल रहा है, जिसमें कुछ लोग गुरुद्वारे में भिन्न समुदायों के बीच शादी के लिए गुरुद्वारे के इस्तेमाल का विरोध कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें