गुलाम अली पहुंचे कोलकाता, आज करेंगे परफॉर्म

मुंबई। पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का आज कोलकाता में एक कार्यक्रम है। ये कार्यक्रम नेताजी इंडोर स्टेडियम में शाम को होने वाला है। जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शरीक होंगी। गुलाम अली कोलकाता पहुंच गए हैं।

राज्य अल्पसंख्यक मामले एवं मदरसा शिक्षा विभाग ने इसका आयोजन किया है जिसकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रभारी मंत्री हैं। छोटे और मंझले उद्योगों के लिए आयोजित व्यापार मेले के एक उदघाटन कार्यक्रम मे अली अपने फन का प्रदर्शन करेंगे। अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम के अध्यक्ष एवं तणमूल सांसद सुल्तान अहमद ने कहा, गुलाम अली की मेजबानी कर हम बहुत खुश हैं।

1280x720-uSP

गुलाम अली को मिल चुकी है धमकी

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के लिए टिकटें नहीं बेची जा रही और सिर्फ आमंत्रण पर प्रवेश दिया जाएगा। पिछले साल शिवसेना ने मुंबई में अली के कार्यक्रम को बाधित करने की धमकी देते हुए कहा था कि जब तक सीमा पार से पैदा हो रहा आतंकवाद नहीं रुकता है तब तक शहर में किसी भी पाकिस्तानी कलाकार को अपना कार्यक्रम पेश नहीं करने दिया जाएगा।

शिवसेना ने केरल में होने वाले गजल गायक गुलाम अली के कार्यक्रमों का विरोध करने की धमकी दी है। शिवसेना ने कहा है कि पठानकोट हमले में पाकिस्तानी भूमिका के चलते वहां के गजल गायक के भारत में कार्यक्रम को रद किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : गुलाम अली को दादा का ठेंगा

शिवसेना ने फिर दी है धमकी 

केरल के तिरुअनंतपुरम और कोझिकोड में गुलाम अली के 15 व 17 जनवरी को कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। इन्हीं दोनों कार्यक्रमों के विरोध की घोषणा शिवसेना की राज्य इकाई ने की है। सामाजिक-सांस्कृतिक संस्था स्वरालय के निमंत्रण पर गुलाम अली केरल आ रहे हैं।

14 जनवरी को राज्य सरकार के सहयोग से उनका नागरिक सम्मान भी किया जाएगा। गुलाम अली के विरोध की शिवसेना की इस घोषणा के बाद उनके 29 जनवरी के मुंबई कार्यक्रम पर भी लोगों की नजर लग गई है। वहां पर वह फिल्म घर वापसी के संगीत के लोकार्पण के मौके पर मौजूद रहेंगे।

सुहैब इलियासी की इस फिल्म में उन्होंने देशभक्ति का एक गीत गाया है। उल्लेखनीय है कि बीते अक्टूबर महीने में गुलाम अली के मुंबई और पुणे के कार्यक्रम शिवसेना के विरोध के चलते ही रद हो चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button