गृहमंत्री राजनाथ से मिले एएमयू के वीसी, बोले- जिन्‍ना की तस्‍वीर पर नहीं हुई बात

गृहमंत्रीनई दिल्‍ली। एएमयू में जिन्‍ना की तस्‍वीर का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। विवाद के बीच में आज एएमयू के वीसी तारिक मंसूर ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद तारिक मंसूर ने कहा कि उनकी इस मुलाकात का जिन्‍ना विवाद से कोई लेना-देना नहीं है।

वहीं दूसरी ओर उनसे जब जिन्‍ना की तस्‍वीर पर सवाल किया गया तो वे चुप्‍पी साध गए। बैठक के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि कुलपति ने परिसर की स्थिति के बारे में गृह मंत्री को जानकारी दी।

आपको बता दें कि भाजपा सांसद सतीश गौतम ने एएमयू छात्र संघ कार्यालय की दीवार पर लगी पाकिस्तान के संस्थापक की तस्वीर पर मंसूर को पत्र लिख कर आपत्ति व्यक्त की थी। इस मुद्दे को ले कर वहां हिंसा हुई और परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इस सिलसिले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर ने कैंपस में हुई हिंसक घटनाओं की न्यायिक जांच की मांग की और प्रदर्शनकारी छात्रों पर अत्यधिक बल प्रयोग की निंदा की। हड़ताली विद्यार्थियों से अपने भविष्य को खतरे में नहीं डालने की अपील करते हुए मंसूर ने कहा कि उन्होंने न्यायिक जांच की मांग का समर्थन करके एएमयू समुदाय की सभी चिंताओं और भावनाओं को व्यक्त किया है।

Related Articles