भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद गेंदबाज सोतसोबे को सीएसए ने किया निलम्बित

0

जोहानसबर्ग। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को पूर्व तेज गेंदबाज लोनवाबो सोतसोबे पर भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम के उल्लंघन के कारण खेल के सभी प्रारूपों में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी है। सोतसोबे पर 2015 में रैम स्लैम टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। सीएसए ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी), आईसीसी के सदस्यों और खुद सीएसए के अंतर्गत होने वाले किसी भी तरह के मैचों में हिस्सा लेने से अस्थायी तौर पर निलम्बित कर दिया है।

गेंदबाज लोनवाबो सोतसोबे

गेंदबाज लोनवाबो सोतसोबे पर करप्शन का आरोप, 2015 में शुरू हुई थी जांच

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सीएसए द्वारा जारी किए गए बयान के हवाले से लिखा है, “सोतसोबे पर आरोप अक्टूबर 2015 में सीएसए की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई द्वारा शुरू की गई जांच और प्रतिबंधित खिलाड़ी गुलाम बोदी, ज्यां स्यामेस, पुमी मैटशिकवे, इथी भलाती, थामी सोलीकिले और अल्वीरो पीटरसन से की गई जांच के बाद लगाए गए हैं।”

बयान में कहा गया है, “अभी तक सोतसोबे पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं था लेकिन, अब सीएसए ने उन पर अपने अधिनियम के अनुच्छेद 4.7 के तहत आईसीसी, आईसीसी के सदस्यों और खुद सीएसए के अंतर्गत होने वाले किसी भी तरह के मैचों में हिस्सा लेने से प्रशिक्षण देने से अस्थायी तौर पर निलम्बित कर दिया है।”

सोतसोबे ने अपने देश के लिए पांच टेस्ट, 61 एकदिवसीय, और 23 टी-20 मैच खेले हैं।

loading...
शेयर करें