मार्केट में आ गया है ये शानदार स्मार्टफोन, लाजवाब फीचर्स और दाम भी कम

0

नई दिल्ली: भारत के मोबाइल मार्केट में अपनी पैठ जमा चुके सैमसंग मोबाइल ने मंगलवार को दो नए स्मार्टफोन मार्केट में उतारे हैं। इस बार मार्केट में सैमसंग का गैलेक्सी ऑन5 प्रो और गैलेक्सी ऑन7 प्रो धूम मचाने के लिए आया हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों की स्मार्टफोन पिछले साल सैमसंग द्वारा लांच किये गए फोन गैलेक्सी ऑन5 और गैलेक्सी ऑन7 के सक्सेसर हैं।

गैलेक्सी ऑन5 प्रो और गैलेक्सी ऑन7 प्रो

गैलेक्सी ऑन5 प्रो और गैलेक्सी ऑन7 प्रो अमेजन पर उपलब्ध

सैमसंग ने गैलेक्सी ऑन5 प्रो और गैलेक्सी ऑन7 प्रो ही स्मार्टफोन की कीमत साधारण लोगों के बजट में रखने की कोशिश की है। मिली जानकारी के अनुसार, गैलेक्सी ऑन 5 प्रो की कीमत 9,190 जबकि गैलेक्सी ऑन 7 प्रो की कीमत 11,190 रुपए बताई जा रही है।

अगर आप भी इन स्मार्टफोन को खरीदना चाह रहे हैं तो आप इन्हें ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर खरीद सकते हैं। यहां से मार्केटिंग करने पर आपको लांच ऑफर भी दिया जा रहा है। जो कि आपका हॉलिडे ऑफर है। हालांकि पहले इन स्मार्टफोन्स के फीचर्स तो देख लीजिये।

वैसे तो गैलेक्सी ऑन5 प्रो और गैलेक्सी ऑन7 प्रो के कई फीचर्स एक तरह ही हैं लेकिन कुछ में आपको अंतर भी मिलेगा।

पहले बात करते हैं गैलेक्सी ऑन5 प्रो और गैलेक्सी ऑन7 प्रो के फीचर्स की। 5.50 इंच की टचस्क्रीन के साथ गैलेक्सी ऑन7 प्रो का रेजोल्यूशन 720*1280 पिक्सल है। वहीँ ऑन5 प्रो में 5 इंच की सरीन है, जिसका रेजोल्यूशन 720*1280 पिक्सल है । गैलेक्सी ऑन7 प्रो में 1.2GHz क्वाड कोर प्रोसेसर और गैलेक्सी ऑन5 प्रो में 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है।

इन दोनों ही स्मार्टफोन के रैम, इन्टरनल मेमोरी में कोई अंतर नहीं है। सैमसंग ने गैलेक्सी ऑन7 प्रो और ऑन5 प्रो दोनों में ही 2 जीबी की रैम दी है। साथ ही इनमें 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

अब बात करते हैं ऑन5 प्रो और गैलेक्सी ऑन7 प्रो के कैमरा की। गैलेक्सी ऑन7 प्रो में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा है वहीं गैलेक्सी ऑन5 प्रो में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। जबकि दोनों का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

सैमसंग के दोनों स्मार्टफोन गैलेक्सी ऑन7 प्रो और ऑन5 प्रो एंड्रायड 6।0 मार्शमेलो पर काम करते हैं। हालाँकि अब एंड्रायड का नया वर्जन नुगट पेश हो चुका है।  गैलेक्सी ऑन7 प्रो में 3000mAh की बैटरी है और गैलेक्सी ऑन5 प्रो में 2600mAh की बैटरी है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो गैलेक्सी ऑन5 प्रो में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, एफएम, 3जी, 4जी सपोर्ट दिया है। गैलेक्सी ऑन7 प्रो में भी वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, एफएम, 3जी, 4जी दिया है।  सैमसंग ने गैलेक्सी ऑन7 प्रो और ऑन5 प्रो दोनों में ड्यूल सिम सुविधा है जो कि माइक्रो सिम सपोर्ट करते हैं।

loading...
शेयर करें